उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शराब की दुकान बंद कराने के लिए महिलाओं ने किया विरोध प्रदर्शन

सहारनपुर जिले में सरकारी शराब की दुकान बंद कराने के लिए महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया. महिलाओं का कहना है कि गांव में शराब की दुकान होने की वजह से बच्चे नशे का शिकार हो रहे हैं.

By

Published : Jun 1, 2022, 9:27 PM IST

्ि
्ेि

सहारनपुर :जिले के बिहारीगढ़ थाना क्षेत्र के आमवाला जयंतीपुर गांव में स्थित सरकारी शराब की दुकान के खिलाफ महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन के दौरान आस-पास के कई गांव की महिलाएं उपस्थित रहीं. प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं का आरोप है कि आस-पास गांव के छोटे-छोटे बच्चे नशे की लत का शिकार हो रहे हैं.


महिलाओं का कहना है कि शराब की दुकान खुलते ही वहां पर बच्चे व बड़ों का जमावाड़ा लग जाता है. शराब पीकर लोग महिलाओं के साथ अभद्रता भी करते हैं. इस बात से गांव की महिलाएं परेशान हैं. प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने बताया कि कुछ व्यक्ति शराब के नशे में धुत होकर घर जाते हैं. उसके बाद अपनी-अपनी पत्नियों से मारपीट करते हैं.

शराब की दुकान बंद कराने के लिए महिलाओं ने किया विरोध प्रदर्शन


कई बार पति-पत्नी के बीच का आपसी विवाद इतना बढ़ जाता है कि पुलिस को बुलाना पड़ता है. महिलाओं ने बताया कि कुछ मर्द सरकार द्वारा दिए जा रहे फ्री राशन को भी शराब के लिए बेंच देते हैं. जिसकी वजह से उनका परिवार भूखे रहने की कगार पर आ जाता है.प्रदर्शन कर रही महिलाओं की मांग है कि उनके गांव से शराब की दुकान बंद की जाए. अगर ऐसा नहीं होगा, तो वह जिलाधिकारी कार्यालय पहुंटचकर बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन करेंगी.

इसे पढ़ें- Ram Mandir: CM योगी ने रखा गर्भगृह का पहला पत्थर, अयोध्यावासियों के लिए ऐतिहासिक दिन

ABOUT THE AUTHOR

...view details