उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उपचुनाव: गंगोह विधानसभा सीट पर शुरू हुआ मतदान

By

Published : Oct 21, 2019, 7:24 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

यूपी के सहारनपुर के गंगोह विधानसभा सीट पर मतदान शुरू हो चुका है. इस सीट पर कुल 3 लाख 69 हजार मतदाता हैं. मतदान को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है.

विधानसभा सीट पर शुरू हुआ मतदान

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है. प्रशासन ने पोलिंग टीमों के साथ सुरक्षा व्यवस्था की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. मतदान के लिए मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है. सभी राजनीतिक दलों के प्रत्याशी भी मोर्चा संभाले हुए हैं.

गंगोह विधानसभा सीट पर शुरू हुआ मतदान.

बता दें कि गंगोह विधानसभा सीट से विधायक रहे प्रदीप चौधरी के लोकसभा में सांसद चुने जाने के बाद यह सीट खाली हो गई थी. इसके बाद अब इस पर उपचुनाव हो रहा है. गंगोह विधानसभा क्षेत्र पर सभी राजनीतिक दलों की नजरें टिकी हुई हैं. यही वजह है कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ समेत सभी दलों के दिग्गज नेता यहां चुनाव प्रचार कर गए हैं. इस सीट पर कुल 3 लाख 69 हजार मतदाता हैं. अगर बात की जाए सुरक्षा व्यवस्था की तो पीएसी सहित अन्य जनपदों की फोर्स को लगाया गया है.

इसे भी पढ़ें:- बाराबंकी: जैदपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए पोलिंग पार्टी रवाना

सुरक्षा व्यवस्था के अंतर्गत 207 मतदान केंद्रों के 426 बूथों के लिए सुरक्षा व्यवस्था की गई है. इसमें सात कंपनी पीएसी और केंद्रीय अर्धसैनिक बल लगाया गया है. इसके साथ ही 2000 पुलिसकर्मी,1000 होमगार्ड लगाए गए हैं. उपचुनाव में 13 इंस्पेक्टर लगाए गए हैं, जबकि दो प्लाटून पीएसी रिजर्व में रखी गई है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details