उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 5, 2021, 2:48 PM IST

ETV Bharat / state

62 लाख का गबन करने वाले कर्मचारियों को लगा बिजली विभाग का 'करंट'

लाखों रुपये गबन कर बिजली विभाग को चूना लगाने वाले दो कर्मचारियों को हाईवोल्टेज करंट लगा है और अब ये दोनों कर्मचारी सलाखों के पीछे पहुंच गए हैं. दोनों कर्मचारियों पर 62 लाख रुपये का गबन करने का आरोप है.

गबन के आरोपी गिरफ्तार
गबन के आरोपी गिरफ्तार

सहारनपुर: लाखों रुपये गबन के आरोपी बिजली विभाग के दो कर्मचारी जेल पहुंच गए हैं. इन दोनों कर्मचारियों पर 62 लाख रुपये गबन करने का आरोप है. पुलिस ने दोनों आरोपी कर्मचारियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है. गिरफ्तार दोनों कर्मचारियों का नाम मोहन कुकरेजा और दीपक कुमार है. ये पूरा मामला सहारनपुर के नकुड़ थाना क्षेत्र का है.


सहारनपुर में बिजली विभाग के दो कर्मचारियों पर लाखों रुपये का गबन करने का आरोप है. सहारनपुर के थाना नकुड़ क्षेत्र स्थित बिजलीघर में तैनात दो कर्मचारियों से विभाग ने उपभोक्ताओं से एकत्र किए गए पैसों को सरकारी खाते में जमा करने को कहा था. लेकिन, दोनों कर्मचारी मोहन कुकरेजा व दीपक कुमार ने बिजली उपभोक्ताओं से एकत्र किए गए 62 लाख से अधिक रुपये जमा नहीं कराया. इसके बाद एसडीओ गंगोह और मुख्य कैशियर मोहन कुकरेजा और सहायक कैशियर दीपक कुमार के खिलाफ नकुड़ थाने में 62 लाख रुपये से अधिक के गबन का मुकदमा दर्ज कराया गया. पुलिस और विभागीय जांच के बाद इन दोनों कर्मचारियों मोहन कुकरेजा व दीपक कुमार पर आरोप सिद्ध होने के बाद नकुड़ थाने की पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details