उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर में 3 कोरोना संक्रमितों की मौत, 49 नए मरीज मिले

By

Published : Aug 3, 2020, 11:10 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

यूपी के सहारनपुर जिले में रविवार को एक साथ 49 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, जबकि 3 संक्रमितों की मौत भी हो गई. इसी के साथ जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1168 हो गई है.

सीएमओ डॉ. बीएस सोढ़ी.
सीएमओ डॉ. बीएस सोढ़ी.

सहारनपुर :जनपद में रविवार देर शाम तक 49 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया, जबकि कोविड अस्पताल में इलाज के दौरान 3 मरीजों ने दम तोड़ दिया. सभी मरीजों को राजकीय मेडिकल कॉलेज, ग्लोकल मेडिकल कॉलेज और सीएचसी के कोविड स्पेशल वार्ड में भर्ती कराया गया है. स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीमे पॉजिटव मिले मरीजों के घरों और मोहल्लों में सैनिटाइजर का छिड़काव कर रही है. स्वास्थ्य कर्मियों ने मृतकों के शव का अंतिम संस्कार कर दिया है.

प्रदेश के साथ-साथ सहारनपुर में भी कोरोना वायरस लगातार पैर पसारता जा रहा है. जिले में रविवार को इलाज के दौरान 2 महिलाओं समेत तीन मरीज की मौत हो गई, जबकि 49 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 24 घंटे में 49 पॉजिटिव मामले आने और 3 मौतों के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्तिथि बनी हुई है. सीएमओ डॉ. बीएस सोढ़ी ने बताया कि रविवार को मौलाना शेखुल हिन्द राजकीय मेडिकल कॉलेज में इलाज करा रही महिला की मौत हो गई. 3 मौत के बाद मरने वालों की संख्या 14 हो गई है. कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार, परिजनों की अनुमति के बाद तीनों शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है.

देर शाम आई लिस्ट में 49 लोग पॉजिटिव आये हैं. इनमें से 33 मरीज सहारनपुर महानगर में, 9 मरीज सरसावा, 3 मरीज बलियाखेड़ी और 4 मरीज देवबंद समेत कई दर्जनों गांवों के मिले हैं. हालांकि रविवार को 21 मरीजों के ठीन होने के बाद डिस्चार्ज भी किया है. जिले में अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1168 हो गई है, जिनमें से 439 मरीजों का इलाज चल रहा है. जनपद में मरीजों के साथ-साथ हॉटस्पॉट क्षेत्रों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. जिले भर में कुल 136 हॉटस्पॉट क्षेत्र बन गए हैं, जहां स्थानीय लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details