उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

115 विभिन्न योजनाओं का इंप्लीमेंटेशन, 75 जनपदों की रैंकिंग में सहारनपुर नंबर दो पर

By

Published : Dec 12, 2019, 12:15 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

उत्तर प्रदेश के कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग के द्वारा 115 विभिन्न योजनाओं का इंप्लीमेंटेशन किया गया था, जिसके बाद समस्त 75 जनपदों की एक रैंकिंग लिस्ट निकाली गई. इस लिस्ट में सहारनपुर जिला दूसरे स्थान पर रहा.

etv bharat
115 विभिन्न योजनाओं का इंप्लीमेंटेशन.

सहारनपुर:उत्तर प्रदेश के कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग के द्वारा हाल ही में 115 विभिन्न योजनाओं का इंप्लीमेंटेशन किया गया था. इस इप्लीमेंटेशन में समस्त 75 जनपदों की रैंकिंग में सहारनपुर दूसरे स्थान पर रहा. जिले को टोटल पूर्णांकों में प्राप्त अंकों के आधार पर 73.85 प्रतिशत मार्क्स मिले. वहीं इस रैकिंग में कौशाम्बी जनपद प्रथम स्थान पर रहा.

जानकारी देते डीएम आलोक कुमार पांडेय.

115 विभिन्न योजनाओं का इंप्लीमेंटेशन
उत्तर प्रदेश के कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग के द्वारा समस्त 75 जनपदों की एक रैंकिंग निकाली गई, जिसमें डिफरेंट स्कीमों और 115 विभिन्न योजनाओं का इप्लीमेंटेशन किया गया. समस्त जिलों को प्राप्त पूर्णांकों के आधार पर परसेंटेज दिए गए.

इस प्रक्रिया में सहारनपुर को टोटल पूर्णांकों में प्राप्त अंकों के आधार पर 73.85 प्रतिशत मार्क्स दिए गए, जिससे कि सहारनपुर दूसरे स्थान पर रहा. वहीं सहारनपुर से मात्र 0.7 अधिक अंक प्राप्त कर कौशाम्बी प्रथम स्थान पर है.

इसे भी पढ़ें-शाहजहांपुर: वाणिज्य विभाग की बड़ी पहल, व्यापारियों का किया जाएगा नि:शुल्क बीमा

कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग के द्वारा हाल ही में डिफरेंट स्कीम और योजनाओं का इंप्लीमेंटेशन किया गया था. इसमें प्राप्त अंकों के आधार पर सहारनपुर 73.85 प्रतिशत मार्क्स प्राप्त कर उत्तर प्रदेश में दूसरे स्थान पर है. वहीं प्रयास रहेगा कि अगले महीने की जो लिस्ट हो उसमें सहारनपुर प्रथम स्थान पर रहें.
-आलोक कुमार पांडेय, डीएम

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details