उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर: भीम आर्मी ने किया रोड शो, नहीं दिखा भारत बंद का खास असर

भीम आर्मी के भारत बंद का असर यूपी के सहारनपुर में कुछ खास नहीं दिखा. हालांकि भीम आर्मी के भारत बंद के एलान को देखते हुए जिले में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद की गई थी.

By

Published : Feb 23, 2020, 5:18 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

etv bharat
सहारनपुर में भीम आर्मी ने किया प्रदर्शन.

सहारनपुर: भीम आर्मी के भारत बंद का असर सहारनपुर में कुछ खास नजर नहीं आया. भीम आर्मी के द्वारा रविवार को भारत बंद का एलान किया गया था. जिले में भीम आर्मी के भारत बंद के एलान को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद की गई थी. बता दें कि भीम आर्मी ने अपने गढ़ सहारनपुर में भारत बंद को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में पदाधिकारियों से पहुंचने की अपील की थी. एसपी सिटी विनीत भटनागर ने प्रदर्शन की अनुमति मांगने वाले भीम आर्मी पदाधिकारियों को चेताया कि अगर जबरन किसी व्यापारी से प्रतिष्ठान बंद करने के लिए कहा गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

सहारनपुर में भीम आर्मी ने किया प्रदर्शन.
दरअसल, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने प्रोन्नति में आरक्षण खत्म किए जाने के विरोध में 23 फरवरी को भारत बंद का आह्वान किया था. पिछले करीब 1 माह से सोशल मीडिया पर इसके लिए भीम आर्मी पदाधिकारी अलग-अलग राज्यों में प्रचार कर रहे थे. लोगों से भारत बंद को सफल बनाने की अपील की जा रही थी. गांव-गांव जाकर युवाओं से अधिक से अधिक संख्या में आंदोलन में पहुंचने की अपील की जा रही थी.

सूत्रों के अनुसार, पुलिस को खुफिया तंत्र से यह जानकारी भी मिली कि भारत बंद आंदोलन में सहारनपुर में भारी भीड़ उमड़ सकती है. इसको देखते हुए पहले से ही सहारनपुर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया. चप्पे-चप्पे पर पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात की गईथी, जिसमें भीम आर्मी के पदाधिकारी सहारनपुर के हकीकत नगर रामलीला मैदान में एकत्र हुए और नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर तक पहुंचे. यहां उन्होंने एक ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम सौंपा. हालांकि सहारनपुर में भारत बंद का असर नहीं दिखा पूरी तरह से बाजार पहले की तरह ही खुले दिखे.


पढ़ें- उत्तर प्रदेश : CAB के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, सहारनपुर-अलीगढ़ में इंटरनेट बंद

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details