उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर: फोटोग्राफी से जुड़े लोगों ने सरकार से की आर्थिक सहायता की मांग

By

Published : May 18, 2020, 12:07 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

यूपी के सहारनपुर में फोटोग्राफी से जुड़े लोगों ने सरकार से आर्थिक सहायता की मांग की है. सभी का कहना है कि लॉकडाउन के समय सभी के रोजगार ठप पड़े हैं, जिससे उनका परिवार भूखमरी के कगार पर आ गया है.

saharanpur news
कैमरे

सहारनपुर: लॉकडाउन के चलते जहां सभी सार्वजनिक कार्यक्रम, रैलियां, सरकारी आयोजन पर प्रतिबंध लगाया गया है. शादी ब्याह पर भी रोक लगाई गई है. केवल 5 आदमी की मौजूदगी में शादी की रस्में निभाई जा रही हैं. आलम यह है कि लाखों की कीमत के कैमरे, एलईडी धूल फांक रहे हैं. फोटोग्राफी के कारोबार से जुड़े हजारों परिवार भूखे मरने की कगार पर पहुंच गए हैं. उन्होंने सरकार से आर्थिक मदद की मांग की है.

केंद्र सरकार द्वारा लागू किया गया लॉकडाउन 3 समाप्त हो गया है. इस लॉकडाउन में वैसे तो अधिकतर लोग बेरोजगार हो गए हैं. सरकार सभी को कुछ न कुछ सहायता उपलब्ध करा रही है. ऐसे में शादी विवाह से जुड़े श्रमिकों पर इस लॉकडाउन की बहुत बुरी मार पड़ी है. फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी व लाइव टेलीकास्ट से जुड़े लोग भुखमरी के कगार पर आ गए है.

देवबन्द में वीडियोग्राफी व लाइव टेलीकास्ट का काम करने वाले संजय कुमार कहते है कि लॉकडाउन के चलते इस बार सभी शादियों पर रोक लगी है और जो हो रही है उनमें पांच से सात आदमी ही उपस्थित हो रहे हैं. ऐसे में उनके पास आई 30 से 35 शादियों की बुकिंग रद हो गयी है. इससे उनको लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. उन्होंने सरकार से फोटोग्राफी के व्यवसाय से जुड़े लोगो के लिए आर्थिक सहायता की मांग की है. ताकि वे भी किसी के कर्जदार बने बिना अपने परिवार का गुजारा कर सकें.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details