उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर में सफाई निरीक्षक उड़ा रहे कमिश्नर के आदेशों की धज्जियां

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में शनिवार को जहां कमिश्नर ने शहर में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कराने के लिए सफाई निरीक्षक को निर्देश दिए. वहीं ठीक एक दिन बाद रविवार को कमिश्नर के आदेशों की धज्जियां उड़ती दिखाई दीं.

By

Published : Nov 17, 2019, 7:47 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

जिले की सफाई व्यवस्था चरमराई.

सहारनपुरःकमिश्नर संजय कुमार के कड़े तेवरों के बावजूद भी जिले की सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है. बावजूद इसके नगर पालिका इस मामले पर कोई विशेष ध्यान देता नहीं दिख रहा है. रोजमर्रा की तरह रविवार को भी सड़कों पर कूड़ा पड़ा रहा. वहीं कुछ जगहों पर तो गंदगी की वजह से नालियों का पानी सड़क पर आ गया. जिले की ये तस्वीरें नगर पालिका कमिश्नर के आदेशों के साथ-साथ पीएम के स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ाती दिख रही हैं.

जिले की सफाई व्यवस्था चरमराई.

जिले की सफाई व्यवस्थाचरमराई
शनिवार को कमिश्नर संजय कुमार और डीआईजी उपेंद्र कुमार अग्रवाल समाधान दिवस में देवबंद पहुंचे थे. तहसील सभागार में कमिश्नर के तेवर उस समय कड़े हो गए जब उन्होंने नगर में चरमराई सफाई व्यवस्था को लेकर पालिका कर्मियों से सवाल करने शुरु किए और वह कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके.

मौके पर बुलाए गए सफाई निरीक्षक पर गुस्सा करते हुए कमिश्नर ने तीन दिन के अंदर सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने का आदेश दिया था. साथ ही उन्होंने कहा था कि आदेश के बावजूद भी लापरवाही बरती गई तो वेतन को रोक दिया जाएगा.

नगर पालिका पर नहीं दिखा कोई असर
रविवार को कमिश्नर के आदेशों का पालिका कर्मियों पर कोई खास असर देखने को नहीं मिला. पालिका अधिकारियों ने सफाईकर्मियों को काम पर लगाया जरुर, लेकिन आबादी क्षेत्र को छोड़कर सफाई अभियान मोहल्ला सराय मालियान में से होकर गुजर रहे हाईवे पर ही चलाया गया.

इसे भी पढ़ें-आजमगढ़: दम तोड़ रही है प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत योजना, डीएम बोले- होगी जांच

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details