उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

'मिशन शक्ति' में समाज के सभी वर्गों की भागीदारी जरूरी- SSP सहारनपुर

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के जनमंच सभागार में मिशन शक्ति कार्यक्रम का साप्ताहिक समापन समारोह आयोजित किया गया. रविवार को जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने पिछले एक सप्ताह से चल रहे इस अभियान में योगदान देने वालों को सम्मानित किया.

By

Published : Oct 26, 2020, 8:12 AM IST

मिशन शक्ति के सप्ताहिक कार्यक्रम का समापन
मिशन शक्ति के सप्ताहिक कार्यक्रम का समापन

सहारनपुरः उत्तर प्रदेश सरकार की पहल के बाद प्रदेश भर में महिलाओं के सम्मान, सुरक्षा और स्वावलंबन के लिए मिशन शक्ति चलाया जा रहा है. ऐसे में समाज के विभिन्न तबकों में महिलाओं को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. यह आयोजन प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में प्रत्येक माह में एक सप्ताह के लिए आयोजित किया जाना है जो अगले 6 माह तक होगा. सहारनपुर में रविवार को मिशन शक्ति के एक सप्ताह के कार्यक्रम का समापन हुआ.

मिशन शक्ति कार्यक्रम में हिस्सा लेने वालों को मिला सम्मान पत्र

शहर के जनमंच सभागार में मिशन शक्ति कार्यक्रम का साप्ताहिक समापन समारोह आयोजित किया गया. एक सप्ताह तक चले मिशन शक्ति अभियान में अपना योगदान देने वाली महिलाओं और पुरुषों को जिले वरिष्ठ अधिकारियों ने सम्मानित किया.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर एस चनप्पा ने कहा कि मिशन शक्ति अभियान में समाज के सभी वर्गों की भागीदारी इसे सफल बनाने में कारगर होगी. महिलाओं ने इस विशेष अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर साबित कर दिया कि वे अपने अधिकारों के प्रति सजग हैं. मिशन शक्ति अभियान के प्रथम चरण के समापन समारोह में एसएसपी ने महिलाओं को सुरक्षा संबंधी कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए. उन्होंने कहा कि समाज के हर व्यक्ति तक इस अभियान को पहुंचाना है. उन्होंने सभी को सुरक्षा की शपथ भी दिलाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details