उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अभिनंदन की घर वापसी पीएम मोदी की कूटनीतिक सफलता: सूर्य प्रताप शाही

यूपी के सहारनपुर जिले में पहुंचे केन्द्रीय कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने अभिनंदन की घर वापसी का श्रेय पीएम मोदी की कूटनीति और विदेश नीति को दिया. उन्होंने कहा कि अभिनंदन ने शौर्य का प्रदर्शन किया है, उनकी घर वापसी से पूरा देश खुश है.

By

Published : Mar 2, 2019, 12:57 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

सहारनपुर : दो दिनों तक पाकिस्तान की गिरफ्त में रहने के बाद शुक्रवार को वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी को लेकर देश भर में जश्न का माहौल है. हर व्यक्ति अपने-अपने तरीके से खुशियां मना रहा है. वहीं देश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि यह मोदी सरकार की कूटनीति और विदेश नीति की सफलता है.

अभिनंदन की घर वापसी से देश में खुशी

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद जहां पूरा देश सदमे में था, वहीं पाकिस्तान पर वायुसेना की एयर स्ट्राइक से देश भर में जश्न का माहौल बन गया. इसी बीच पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों के भारतीय हवाई सीमा में घुसने और भारतीय पायलट के पाकिस्तान की गिरफ्त में आने के बाद से ही भारत-पाक के बीच भारी तनाव बना हुआ था. वहीं अभिनंदन को गिरफ्तार करने के 24 घंटे के भीतर ही पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने बिना शर्त उन्हें लौटाने की बात कह दी. इसके पीछे के कारण को लेकर सभी की अपनी-अपनी राय है.

देवबंद से पकड़े गए आतंकवादियों को लेकर शाही ने कहा कि यह हमारे रक्षा दलों का काम है, जो वह कर रहे हैं. देश में जहां कहीं भी ऐसे अपराधी छिपे हुए हैं, उनको खोजकर निकाला जाएगा और उन्हें खत्म किया जाएगा.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details