उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज के बयान का देवबंदी उलेमा ने दिया जवाब

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में देवबंदी उलेमा मौलाना लुत्फुररहमान सादिक कासमी ने बीजेपी के सांसद साक्षी महाराज के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि मुसलमानों का अल्पसंख्यक दर्जा खत्म कर दीजिए, इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन किसानों को उनका हक मिलना चाहिए.

By

Published : Dec 20, 2020, 3:47 PM IST

देवबंदी उलेमा मौलाना लुत्फुररहमान सादिक कासमी
देवबंदी उलेमा मौलाना लुत्फुररहमान सादिक कासमी

सहारनपुर:बीजेपी के सांसद साक्षी महाराज ने बागपत में बयान दिया था कि हिंदुस्तान के अंदर से मुसलमानों के लिए अल्पसंख्यक का दर्जा खत्म कर देना चाहिए, क्योंकि पाकिस्तान में इससे ज्यादा हिंदू हैं. उनके इस बयान पर देवबंदी उलेमा मौलाना लुत्फुररहमान सादिक कासमी ने कहा है कि मुसलमानों का अल्पसंख्यक दर्जा खत्म कर दीजिए, इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है. उन्होंने कहा कि आज किसान सड़कों पर अपने हक की लड़ाई के लिए लड़ रहा है और यह लोग चाहते हैं कि हिंदुस्तान में मुसलमान और पाकिस्तान इसी के नाम पर इनको लड़ाया जाए.

देवबंदी उलेमा मौलाना लुत्फुररहमान सादिक कासमी

साक्षी महाराज के बयान पर देवबंदी उलेमा मौलाना लुत्फुररहमान सादिक कासमी ने कहा कि बीजेपी के साक्षी महाराज हों या अन्य नेता जो भड़काऊ भाषण देते आ रहे हैं. आजकल उन्होंने नफरतों के बीज बोए हैं. उन्होंने कहा कि मैं यह कहना चाहता हूं कि जो मुस्लिम अल्पसंख्यक दर्जा है, उसको खत्म करना है कर दीजिए. उससे मिलना क्या है और क्या मिला है. उन्होंने कहा कि हमारा कहना है कि बीजेपी सरकार काम की तरफ किस तरह तवज्जो दे रही है. आज किसान परेशान है सड़कों पर हैं. किसानों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है, हिंदुस्तान के विकास की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है. बस सिर्फ इसी में उलझे हैं कि अल्पसंख्यक दर्जा खत्म कर दीजिए, हिंदुस्तान, मुसलमान, पाकिस्तान बस इसी में उझल कर ये लोग पागल हो गए हैं और इनका दिमाग खराब हो चुका है. उन्होंने कहा कि किसान अपनी बात पर अड़े हुए हैं और इनका हक इनको मिलना चाहिए. यह पूरी तरीके से अपना हक लेकर रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details