उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर: फल न बिकने से दुकानदारों की रोजी-रोटी का संकट

By

Published : Jun 12, 2020, 5:22 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

यूपी के सहारनपुर जिले में अनलॉक-1 में फल विक्रेता काफी परेशान हैं. इनका कहना है कि कोरोना के डर से लोग फल खरीदने में हिचकिचा रहे हैं, जिसके चलते रोजी-रोटी का सवाल खड़ा हो गया है.

फल विक्रेता.
फल विक्रेता.

सहारनपुर:जिले में कई शर्तों के साथ लॉकडाउन को खोला गया. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग बाजारों में उमड़ने लगे और अपनी जरूरत का सामान खरीदने लगे. वहीं फल विक्रेताओं को कोई खरीददार नहीं मिल रहा है. कोरोना के डर से लोग अभी फलों को खरीदने से हिचकिचा रहे हैं, जिससे फल विक्रेताओं के सामने रोजी-रोटी का सवाल खड़ा हो गया है.

जानकारी देता दुकानदार.

फल विक्रेताओं का कहना है कि कोरोना संकटकाल में वे काफी परेशान हो चुके हैं. कोरोना के डर से ग्राहक फल नहीं खरीद रहे हैं. इससे बिक्री बहुत ही कम हो रही है, खरीदकर लाए माल की आधी बिक्री भी नहीं हो पा रही है.

सरकार ने अनलॉक-1 लागू कर दिया, इससे बाजारों के खोलने में कई तरह की छूट दी गई है. ताकि लोग उनकी जरूरत के हिसाब से सामान खरीद सकें, लेकिन कोरोना के डर से लोग घरों से कम निकल रहे हैं और जो लोग घर से बाहर निकल भी रहे हैं. वे फल खरीदने से हिचकिचा रहे हैं. फल न बिकने से फल विक्रेताओं के सामने रोजी का संकट गहराने लगा है.

इसे भी पढ़ें-दारुल उलूम ने जारी किया फतवा, कोरोना काल में अल्कोहल युक्त सैनिटाइजर का प्रयोग सही

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details