उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर: देवबंदी उलेमाओं ने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के फैसले का किया समर्थन

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में देवबंदी उलेमाओं ने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के फैसले का किया समर्थन किया है. उलेमाओं का कहना है कि हम सब मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के साथ हैं, जो भी फैसला अदालत से आएगा वह सभी को मान्य होगा.

By

Published : Oct 16, 2019, 3:12 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

देवबंदी उलेमाओं ने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के फैसले का किया समर्थन.

सहारनपुर:एक ओर जहां राम मंदिर मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. वहीं मंदिर-मस्जिद मामले पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने अपना रुख साफ कर दिया है. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के फैसले का देवबंदी उलेमाओ ने भी सर्मथन किया है. उलेमाओं का कहना है कि हम सब मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के साथ हैं.

जानकारी देते देवबंदी उलेमा.

देवबंदी उलेमाओं ने किया समर्थन
आपको बता दें कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने अपना रुख साफ करते हुए जहां सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मानने की बात कही है. वहीं बाबरी मस्जिद की जमीन छोड़ने से इनकार किया है. पर्सनल लॉ बोर्ड का कहना है कि मस्जिद की जमीन मस्जिद की जमीन है. इस जमीन को न तो किसी और को दिया जाएगा और न ही इसके बदले कोई और जमीन ली जा सकेगी. देवबंदी उलेमाओं ने इस फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का यह फैसला सही है.

बाबरी मस्जिद का मसला अदालत में है. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड इस मामले को देख रहा है. उसका पहले दिन से कहना है कि शरीयत यह कहती है कि मस्जिद की जमीन अल्लाह की मिल्कियत होती है. इसलिए किसी शख्स, किसी तंजीम, किसी जमात और किसी सरकार को यह इख्तियार नहीं है कि वह जमीन मस्जिद के अलावा किसी और काम के लिए किसी को दे सके.
-मुफ्ती अरशद फारुकी, देवबंदी उलेमा

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details