उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाबरी मस्जिद को लेकर मौलाना तौकीर रजा के बयान पर देवबंदी उलेमा ने जताई आपत्ति

बाबरी मस्जिद पर मौलाना तौकीर रजा के एक बयान पर देवबंदी उलेमा ने आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट अगर कोई फैसला सुनाता है तो उसे मनवाने की ताकत भी रखता है. मौलाना तौकीर रजा ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट में हो रही सुनवाई के बारे में बयान दिया था.

By

Published : Oct 8, 2019, 1:28 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

देवबंदी उलेमा ने जताई आपत्ति

सहारनपुर:मौलाना तौकीर रजा के बयान पर देवबंद के उलेमा ने आपत्ति जताई है. उलेमा का कहना है कि उन्हें पता होना चाहिए कि अगर सुप्रीम कोर्ट कोई फैसला देता है तो उसे मनवाने की ताकत भी रखता है. सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला होगा वह सभी को मानना होगा. बता दें कि आला हजरत दरगाह के मौलाना तौकीर रजा ने कहा था कि अगर मस्जिद के हक में फैसला आ गया तो भी हम इस फैसले को तामील नहीं करा पाएंगे, इसलिए सबसे अच्छा होगा कि हिंदू-मुसलमान आपस में मिलकर भाईचारे से इसका समाधान करें.

देवबंदी उलेमा ने जताई आपत्ति.

मौलाना तौकीर रजा के बयान पर आपत्ति जताते हुए देवबंदी मौलाना कारी मुस्तफा देहलवी ने कहा है कि मौलाना तौकीर रजा साहब का बाबरी मस्जिद पर एक बयान आया. मौलाना तौकीर रजा साहब की ये अपनी खुद की राय हो सकती है. उन्होंने कहा कि मौलाना तौकीर रजा साहब को ये भी मालूम होना चाहिए कि माननीय सुप्रीम कोर्ट जब फैसला देने का हक रखती है तो माननीय सुप्रीम कोर्ट के पास फैसला मनवाने की भी ताकत है. सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा वह सब के लिए मान्य होगा. जब सुप्रीम कोर्ट फैसला देगा तो उसको हम सभी को मानना होगा.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details