उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुरः जुमे की नमाज के बाद फिर प्रदर्शन, देवबंदी उलेमा ने की शांति की अपील

यूपी के सहारनपुर में CAA और NRC को लेकर लगातार प्रदर्शन जारी है. शुक्रवार को जुमे के नमाज के बाद एक बार फिर जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं. वहीं देवबंदी उलेमाओं ने जनता से अपील की है कि प्रदर्शन शांति तरीके से करें और कानून व्यवस्था हाथ में नहीं लें.

By

Published : Dec 27, 2019, 4:19 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

etv bharat
देवबंदी उलेमा कारी इश्हाक गोरा

सहारनपुर: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जुमे की नमाज के बाद जगह- जगह प्रदर्शन हो रहे हैं. जिसके चलते देवबंदी उलेमाओं ने प्रदर्शनकारियों को जहां शांति के साथ विरोध जताने की अपील की है, वहीं अपने शहर-अपने मुल्क में शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील भी की है. देवबंदी उलेमा कारी इश्हाक गोरा ने बयान जारी कर कहा कि विरोध प्रदर्शन करना सबका अधिकार है, लेकिन शांति भंग करना और तोड़फोड़, आगजनी करने की इस्लाम मे इजाजत नहीं है.

देवबंदी उलेमा ने की शांति की अपील.

हिंसात्मक प्रदर्शन इस्लाम के खिलाफ
पिछले शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद नमाजियों ने कई शहरों में न सिर्फ बवाल किया था, बल्कि आगजनी और तोड़फोड़ की घटना को भी अंजाम दिया था. ठीक उसी तरह इस शुक्रवार को भी जुमे की नमाज के बाद नमाजियों ने कई शहरों में प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी. जिसके चलते प्रशासन ने धर्म गुरुओं और उलेमाओं के माध्यम से शान्ति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की थी.

इसे भी पढे़ंः-राष्ट्रीय आदिवासी महोत्सव में जमकर थिरके राहुल गांधी, देखें वीडियो

एक बार पढ़ें कानून

जुमे की नमाज के बाद भीड़ के हिंसक होने की संभावना को देखते हुए देवबंदी उलेमाओं ने नमाजियों को शांति व्यवस्था बनाने के साथ अमन चैन कायम रखने की अपील की है. देवबंदी उलेमा कारी इश्हाक गोरा ने बयान जारी कर कहा कि कोई भी प्रदर्शनकारी हिंसा न करे. कोई भी मुसलमान भाई कानून को हाथ मे न लें. नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करना है तो शांतिपूर्ण तरीके से अपना विरोध जताएं. इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि सरकार द्वारा पास किये गए कानून को अच्छी तरह से पढ़कर समझ लें, ताकि इस बिल की सही जानकारी मिल सके.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details