उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर: मास्क न पहनने वाले देंगे 500 रुपये जुर्माना

By

Published : Jun 1, 2020, 12:25 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पुलिस लॉकडाउन में लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ सख्त नजर आ रही है. अब जिले में दोपहिया वाहनों पर एक व्यक्ति से अधिक, चारपहिया वाहनों में दो व्यक्तियों से अधिक लोग नहीं बैठेंगे. पुलिस बिना मास्क लगाए घूम रहे व्यक्ति का 500 रुपये का चालान काटेगी.

ssp dinesh kumar p
एसएसपी दिनेश कुमार पी

सहारनपुर: जिले में लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों पर अब कार्रवाई होगी. जिले के एसएसपी दिनेश कुमार पी ने दोपहिया वाहनों पर एक व्यक्ति और चार पहिया वाहनों में केवल दो व्यक्तियों के बैठने का आदेश दिया है. वहीं मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपये चालान का चालान काटने का आदेश दिया है.

जिले में कोरोना वायरस जैसी घातक बीमारी को लेकर लापरवाही करने वाले लोगों पर अब कार्रवाई होगी. सहारनपुर पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त होती नजर आ रही है. जिले के एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि कुछ लोग इस घातक बीमारी को मजाक समझ रहे हैं और मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल भी नहीं कर रहे हैं.

एक व्यक्ति के संक्रमित होने से उसका पूरा मोहल्ला और पूरा शहर खतरे में आ सकता है. इसको देखते हुए पुलिस ने दोपहिया वाहनों पर एक व्यक्ति से अधिक, चारपहिया वाहनों पर दो व्यक्तियों से अधिक होने और बिना मास्क लगाए घूम रहे व्यक्ति का 500 रुपये का चालान काटने का आदेश दिया है. साथ ही एसएसपी ने सभी से अपील की है कि इस बीमारी को गंभीरता से लेते हुए मास्क, सैनिटाइजर का निरंतर इस्तेमाल करते रहें.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details