उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रामपुर: आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी के दो भवन सील

यूपी के रामपुर में मौजूदा सपा सांसद आजम खां की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. जिला प्रशासन ने एक करोड़ 37 लाख रुपये बकाया होने पर आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी के दो भवनों को सील कर दिया.

By

Published : Jan 22, 2020, 7:11 PM IST

Updated : Jan 22, 2020, 7:35 PM IST

two building seals of jauhar university, jauhar university in rampur, jauhar university, सपा सांसद आजम खां, आजम खां की यूनिवर्सिटी, श्रम विभाग का 1 करोड़ 37 लाख रुपये बकाया, आजम खां पर श्रम विभाग का सेस बकाया, जौहर यूनिवर्सिटी, जौहर यूनिवर्सिटी की दो बिल्डिंगें सील, श्रम विभाग का लेबर सेस
आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी की दो बिल्डिंगें सील.

रामपुर:सपा सांसद आजम खां की मुश्किलें दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं. आजम खां के खिलाफ चल रहे मामलों पर अब जिला प्रशासन का शिकंजा कसता नजर आ रहा है. बुधवार को आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी में जिला प्रशासन ने दो भवनों को सील कर दिया. आजम खां पर श्रम विभाग का 1 करोड़ 37 लाख रुपये बकाया है, जिसको लेकर जिला प्रशासन ने यह कार्रवाई की. अब अगर आजम खां पैसा नहीं जमा करते हैं तो एक महीने बाद इन दोनों भवनों की नीलामी की जाएगी.

जिला प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई.

आजम खां पर श्रम विभाग का सेस बकाया था, जिसको लेकर जिला प्रशासन इससे पहले भी कई बार उनको नोटिस दे चुका है. श्रम विभाग का जो सेस है, वह 2 प्रतिशत होता है, जो आजम खां ने नहीं दिया था. उस हिसाब से आजम खान पर 1 करोड़ 37 लाख रुपये बकाया था. वहीं इस सब कार्रवाई के दौरान उप जिलाधिकारी पीपी तिवारी मौजूद रहे. उन्होंने बताया कि जौहर विश्वविद्यालय पर श्रम विभाग का लेबर सेस का एक करोड़ 37 लाख रुपये बकाया है. उसी के लिए इनके दो भवनों की कुर्की की गई है और उसे सील किया गया है. यह श्रमिकों का पैसा होता है. श्रमिकों पर जो टैक्स लगता है, वह होता है. आजम खां को पहले भी नोटिस दिया गया था.

ये भी पढ़ें:रामपुर: सांसद आजम खान पर कोर्ट ने पुन: की 82 की कार्यवाही

Last Updated : Jan 22, 2020, 7:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details