उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अगर सरकार ने किसानों की नहीं सुनी तो देश में होगी जंग- राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत गुरुवार को रामपुर पहुंचे. जहां किसानों ने उनका जोरदार स्वागत किया.

By

Published : Jul 15, 2021, 8:00 PM IST

'सरकार ने किसानों की नहीं सुनी तो देश में होगी जंग'
'सरकार ने किसानों की नहीं सुनी तो देश में होगी जंग'

रामपुरः भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत गुरुवार को रामपुर पहुंचे. जहां जिला कार्यालय पर सैकड़ों की संख्या में मौजूद किसानों ने उनका भव्य स्वागत किया. इस दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि जिस तरह से पश्चिम बंगाल में खेला हुआ है. उसी तरह उत्तर प्रदेश में भी खेला होगा. टिकैत ने कहा कि हमने सरकार को 2 महीने का समय दिया है. अगर सरकार मान जाती है तो ठीक है नहीं तो देश में जंग शुरू होगी.

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि डीजल, पेट्रोल दोनों महंगा हो गया है और सरकार किसी की नहीं सुन रही है. किसानों की खेती की लागत नहीं निकल पा रही है, हम लोगों से जाकर मिल रहे हैं और उनका हाल-चाल ले रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसान वहीं रहेगा वापस नहीं आएगा. सरकार को बातचीत करनी चाहिए. हमने 5 सितंबर की एक बड़ी पंचायत बुलाई है. ऐसा लग रहा है कि देश में एक बड़ी जंग होगी.

'सरकार ने किसानों की नहीं सुनी तो देश में होगी जंग'

इसे भी पढ़ें- सियासी हलचल: मुसलमानों के बीच 'ओवैसी फैक्टर' की थाह ले रहे असदुद्दीन

2022 के चुनाव को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि पश्चिम बंगाल में खेला हुआ था अब उत्तर प्रदेश विधान सभा में भी होगा. सरकार के पास 2 महीने का टाइम है. आने वाली 5 सितंबर को हमारी पंचायत है. उससे पहले बातचीत करके हमारा समाधान कर दें नहीं तो इनका खेला जरूर होगा. पार्लियामेंट घेराव पर राकेश टिकैत ने कहा कि 2 सौ लोग 22 तारीख को पार्लियामेंट जाएंगे. वे सभी डीटीसी की बस से जाएंगे और बकायदा बस का टिकट भी लेंगे. आपको बता दें कि इसके पहले कई दौर की भारत सरकार से किसानों की बातचीत हुई है. लेकिन कृषि कानून में कई ऐसे मुद्दे हैं जिनपर सहमति नहीं बन पाई है. ऐसे में किसान इस कानून का विरोध कर रहे हैं.

रामपुर में राकेश टिकैत

इसे भी पढ़ें- UP Politics: प्रियंका गांधी के सामने भीड़ जुटाकर टिकट की दावेदारी पेश करने की कवायद

ABOUT THE AUTHOR

...view details