उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लव जिहाद! नाम बदलकर युवती से की दोस्ती, बंधक बनाकर 6 माह तक किया दुष्कर्म, FIR दर्ज

By

Published : Jun 8, 2021, 1:54 PM IST

रामपुर में लव जिहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है. यहां फेसबुक पर राहुल नाम के लड़के ने धर्म बदलकर अपनी आईडी बनाई. पहले उसने युवती को प्रेम जाल में फंसाया. पीड़ित युवती का आरोप है कि युवक ने 6 माह तक बंधक बनाकर रेप किया. मामला सामने आने के बाद आरोपी युवक समेत 3 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

नाम बदलकर युवती से की दोस्ती
नाम बदलकर युवती से की दोस्ती

रामपुर: जिले से इंसानियत को तार-तार करने वाली खबर आई है. मंगलवार को रामपुर में लव जिहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है. यहां फेसबुक पर राहुल नाम के लड़के ने धर्म बदलकर अपनी आईडी बनाई पहले उसने युवती को प्रेम जाल में फंसाया. पीड़ित युवती का आरोप है कि युवक ने 6 माह तक बंधक बनाकर रेप किया. मामला सामने आने के बाद आरोपी युवक समेत 3 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस आरोपी की तलाश में दबिश दे रही है.

फेसबुक पर नाम बदलकर की दोस्ती
दरअसल, गैर समुदाय के युवक मोहम्मद आयान ने फेसबुक पर राहुल नाम से आईडी बनाकर युवती को प्रेम जाल में फंसा लिया. युवती उसके झांसे में आकर शादी रचाने उसके घर आ गई. असलियत पता चलने पर जब पीड़िता ने शादी करने से इनकार कर दिया, तब युवक और उसके दो साथियों ने कई बार उसके साथ रेप किया. किसी तरह चंगुल से छूटकर भागी युवती थाना स्वार आई और उसने अपनी आप बीती स्वार पुलिस को बताई. लेकिन स्वार पुलिस ने पूरे दिन थाने में रखा और उसकी कोई मदद नहीं की. पीड़िता थक हार कर डीआईजी शलभ माथुर के पास पहुंची. डीआईजी के आदेश पर रामपुर की कोतवाली स्वार पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

कुशीनगर की रहने वाली है युवती
कुशीनगर अंतर्गत थाना तूरया सजान के एक गांव निवासी युवती का कहना है कि फेसबुक पर उसकी राहुल नामक युवक से दोस्ती हो गई. दोनों के बीच मोबाइल से बातचीत भी होने लगी. कुछ ही दिनों में वह एक-दूसरे के स्वभाव से इतने निकट आए कि राहुल ने उसके समक्ष शादी का प्रस्ताव रख दिया. इसके चलते वह लगभग 6 माह पहले कुशीनगर से नवाबनगर आ गई. यहां आने पर पता चला कि राहुल वास्तव में अयान है. इसके चलते उसने युवक से शादी करने से इनकार कर दिया.

इसे भी पढ़ें-लव जिहाद मामलाः धोखा देकर शादी, बच्चा होने के बाद किया ये हाल

युवती का आरोप है कि युवक ने उसका जीवन बर्बाद कर दिया. आरोप लगाया कि वह युवतियों को प्रेम जाल में फंसाते हुए धर्म परिवर्तन कर शादी रचाता है. डीआईजी मुरादाबाद के आदेश पर स्वार पुलिस ने राहुल उर्फ अयान व दो अन्य अज्ञात निवासी नवाबनगर के खिलाफ धोखधड़ी और रेप समेत अनेक धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details