उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रामपुरः जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर पहुंचा जिला प्रशासन, 12 किसानों को मिली उनकी जमीन

By

Published : Jan 23, 2020, 4:43 PM IST

Updated : Jan 24, 2020, 5:19 AM IST

etv bharat
किसानों की जमीन की पैमाइश करता जिला प्रशासन.

16:19 January 23

यूपी के रामपुर में आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर जिला प्रशासन ने किसानों की जमीन की पैमाइश कराई. इस दौरान 26 किसानों में से 12 किसानों को उनकी जमीन पर कब्जा दिया गया. आलिया गंज के किसानों ने आजम खां पर अवैध रूप से जमीन कब्जाने का मुकदमा दर्ज किया था, जिसपर जिला प्रशासन ने गुरुवार को कार्रवाई की.

अवैध कब्जे से छुड़ाई गई किसानों की जमीन.

रामपुरः सपा सांसद आजम खां पर दर्ज एक मामले में जिला प्रशासन का शिकंजा कसता नजर आ रहा है. बीते बुधवार को जिला प्रशासन ने अनुसूचित जाति के लोगों की 104 बीघा जमीन को कब्जा मुक्त कराया था. वहीं गुरुवार को आलिया गंज गांव के 26 किसानों की लगभग 20 बीघा जमीन जिस पर आजम खां का अवैध कब्जा था, उन जमीनों की पैमाइश कराई गई. इसमें 12 से 13 किसानों को जिला प्रशासन ने कब्जा दिलाया. वहीं जमीन पाकर किसान खुश हुए और उन्होंने जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया.

आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी में अवैध रूप से कब्जा की गई जमीन की जिला प्रशासन ने पैमाइश करा जमीन किसानों के नाम की. बताया जाता है कि आलिया गंज के 26 किसानों ने आजम खां के खिलाफ थाना अजीम नगर में लगभग 26 मुकदमे दर्ज कराए थे. इसकी जांच चल रही थी. गुरुवार को उप जिलाधिकारी राजस्व विभाग की टीम सहित पुलिस बल के साथ जौहर यूनिवर्सिटी पहुंचे और उन्होंने किसानों की जमीन चिन्हिकरण करवाकर 26 किसानों में से लगभग 12 किसानों को जमीन दिला दी. 

इस मामले में उप जिलाधिकारी पीपी तिवारी ने बताया कि आलियागंज के 26 किसानों की जमीनें जौहर यूनिवर्सिटी में डालकर कब्जा कर ली गई थी. इसमें 26 किसानों की लगभग 20 बीघा जमीन है. जो जौहर यूनिवर्सिटी में बिना क्रय किए बिना किसी अधिकार से कब्जा कर ली गई थी. इस मामले में आजम खां के खिलाफ भू माफिया की कार्रवाई की गई और 26 किसानों ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. उन्हीं जमीनों पर आज उन किसानों को कब्जा दिलाया जा रहा है.

Last Updated : Jan 24, 2020, 5:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details