उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोर्ट में नहीं हाजिर हुए आजम खां, नोटिस जारी

सपा सांसद आजम खां की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. कोर्ट ने आजम खां, उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 82 के तहत नोटिस जारी किया है.

By

Published : Dec 18, 2019, 4:29 PM IST

etv bharat
आजम खां के खिलाफ नोटिस जारी.

रामपुर: सपा सांसद आजम खां के विधायक बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ दो जन्म प्रमाण पत्र का मामला कोर्ट में विचाराधीन है. इस मामले की बुधवार को तारीख थी. कोर्ट ने आजम खां, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्लाह आजम के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 82 के तहत नोटिस जारी किया गया है. इससे पहले आजम खां के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी हो चुका है. इस मामले पर अब अगली तारीख 24 जनवरी तय की गई है.

जानकारी देते सरकारी वकील.
इस मामले में सरकारी वकील रामौतार सैनी ने बताया कि आजम खां, उनकी पत्नी तंजीन और बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ एक मामला चल रहा था. दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के संबंध में लगातार अनुपस्थित रहने के कारण उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ था. उसी मामले में जब वे बुधवार को भी हाजिर नहीं हुए तो एडीजे 6 की कोर्ट ने उनके खिलाफ सीआरपीसी की धारा 82 के तहत कार्रवाई की है.

ये भी पढ़ें: रामपुर: CAA और NRC के विरोध में सड़कों पर उतरे कई संगठन

क्या है सीआरपीसी की धारा 82 की कार्रवाई
सीआरपीसी की धारा 82 की कार्रवाई में एक नोटिस आजम खां के घर पर चस्पा किया जाएगा. वह अगर एक महीने में कोर्ट में हाजिर नहीं होते हैं तो कोर्ट के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details