उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 21, 2021, 11:25 AM IST

ETV Bharat / state

भाजपा नेता बृजलाल पासी का निधन, पार्टी में शोक की लहर

पूर्व आयकर आयुक्त व भाजपा नेता बृजलाल पासी की मंगलवार को मौत हो गई. वह बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. उनके निधन से पार्टी में शोक की लहर है. इस बार उन्होंने जिला पंचायत सदस्य पद के लिए दावेदारी भी पेश की थी.

भाजपा नेता बृजलाल पासी का निधन.
भाजपा नेता बृजलाल पासी का निधन.

रायबरेली:पूर्व आयकर आयुक्त व भाजपा नेता बृजलाल पासी की मंगलवार देर रात गोरखपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई. जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों से उनका इलाज गोरखपुर से चल रहा था. वह इस बार रायबरेली के छतोह द्वितीय से भाजपा जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी थे. बीते 15 अप्रैल को क्षेत्र में मतदान भी हुआ है. उन्हें रायबरेली से जिला पंचायत अध्यक्ष पद का भी प्रबल दावेदार माना जा रहा था.

जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी थे बृजलाल पासी.
रायबरेली के भाजपा जिला अध्यक्ष रामदेव पाल ने बताया कि भाजपा नेता बृजलाल पासी बीते कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे. उनका इलाज गोरखपुर में चल रहा था. हालांकि पहले की तुलना में कुछ सुधार हुआ था, लेकिन अचानक से कल फिर तबीयत बिगड़ी और देर रात उनके निधन की खबर आई.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के भरोसेमंद
अमेठी जिले के जायस कोतवाली क्षेत्र के मवई आलमपुर निवासी पूर्व कमिश्नर बृजलाल पासी बीजेपी के कद्दावर नेताओ में शुमार रहे. बृजलाल पासी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के भरोसेमंदों में भी गिने जाते थे. मृदुभाषी बृजलाल की संगठन में भी बेजोड़ पकड़ थी. यही कारण रहा कि पूर्व कमिश्नर की मौत से भाजपाइयों में शोक की लहर दौड़ गई है.


जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में रायबरेली की जिला पंचायत अध्यक्ष सीट अनुसूचित जाति वर्ग में आरक्षित हुई, तभी से उन्हें पार्टी व पद का प्रबल दावेदार माने जाने लगा. वह छतोह-2 से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव भी लड़े और रिजल्ट आने से पहले ही उनकी मौत हो गई. बीजेपी के लिए यह एक बड़ी क्षति मानी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details