उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 16, 2021, 10:21 PM IST

ETV Bharat / state

रायबरेली में सरिया चोर गिरोह के 8 सदस्य गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के रायबरेली (raebareli) में पुलिस ने शातिर चोर गैंग के आठ सदस्यों को 25 लाख की चोरी की सरिया के साथ गिरफ्तार किया है. इनके पास से दो तमंचे व कारतूस बरामद हुए हैं.

सरिया चोर गिरोह के 8 सदस्य गिरफ्तार
सरिया चोर गिरोह के 8 सदस्य गिरफ्तार

रायबरेली:मिल एरिया थाना पुलिस को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी मिली. पुलिस ने लोहा चोरी करने वाले शातिर गिरोह (thief gang) के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 25 लाख रुपये कीमत की चोरी की सरिया बरामद की गई है. ये शातिर गैंग देर रात बंद दुकानों के बाहर पड़ी लोहे की सरिया को ट्रकों में भर लेते थे. इसके बाद चोरी की गई सरिया को दूसरे जनपदों में कम कीमत पर बेच देते थे. पुलिस इन चोरों की लंबे समय से तलाश कर रही थी. गिरफ्तार आरोपियों के पास से दो तमंचे, कारतूस व चोरी में इस्तेमाल किए जाने वाले दो ट्रक बरामद हुए हैं.

इसे भी पढ़ें-अम्बेडकर नगर: अंतर्जनपदीय मोबाइल चोर गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, 51 मोबाइल फोन बरामद

पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार (SP Shlok Kumar) ने इस शातिर गैंग के खुलासे के लिए एसओजी (SOG) और मिल एरिया पुलिस को लगाया था. गुरुवार को एसओजी टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग मंचितपुर मोड़ के पास मौजूद हैं और वो किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं. लिहाजा, एसओजी और मिल एरिया पुलिस ने घेराबंदी कर वहां मौजूद आठ लोगों को हिरासत में ले लिया. जब उनकी तलाशी ली गई तो उनके पास से दो अवैध तमंचे और कारतूस बरामद हुए. एसओजी की टीम ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने चोरी की वारदातों को अंजाम देने की बात स्वीकार की. पुलिस ने उनकी निशानदेही पर 33 कुंतल सरिया और दो ट्रक बरामद कर लिए. शातिर चोरों ने सरिया चोरी करने के लिए इन ट्रकों को किराये पर लिया था. वे दो दुकानों से चोरी की गई सरिया को अमेठी जिले में बेचने की फिराक थे.

इसे भी पढ़ें-ट्रैक्टर चोर गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, 3 ट्रैक्टर बरामद

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार चोरों के नाम दिलीप, रंजीत, पवन, राजदीप, सुनीत, जयदीप, प्रदीप और मेवालाल है. ये सभी रायबरेली और उन्नाव के निवासी हैं. ये गैंग बनाकर चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे. ये अप्रैल माह में मिल एरिया थाना क्षेत्र स्थित एक ट्रेडर्स की दुकान की रेकी कर दुकान के बाहर पड़ी 13 कुंतल सरिया ट्रकों में भर ले गए थे. फिर, कुछ दिन बाद दूसरी दुकान को निशाना बनाया था. उसक वक्त दुकान मालिक ने मामले की सूचना पुलिस को दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details