उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अदिति सिंह का दावा, सीएम योगी से मुलाकात करके दुकानदारों को पुनः स्थापित करने की मांग

यूपी के रायबरेली में कमला नेहरु एजुकेशन सोसाइटी की जमीन पर काबिज दुकानदारों को वहां से हटा दिया गया था. सदर विधायक अदिति सिंह ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में सीएम योगी से मुलाकात की है और सभी दुकानदारों को पुनः स्थापित किए जाने की मांग की है.

By

Published : Dec 20, 2020, 12:56 PM IST

विधायक अदिति सिंह
विधायक अदिति सिंह

रायबरेली: सदर विधायक अदिति सिंह ने 16 दिसंबर को सुबह कमला नेहरु एजुकेशन सोसाइटी की जमीन पर काबिज दुकानदारों को वहां से हटाएं जाने के तरीके पर सवाल उठाते हुए जिला प्रशासन पर जमकर निशाना साधा है. शनिवार को शहर के निजी होटल में पत्रकार वार्ता करते हुए विधायक अदिति सिंह ने दावा किया कि एक दिन पहले ही उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलकर हटाए गए सभी दुकानदारों को पुनः स्थापित किए जाने की मांग की है. उन्होंने सीएम द्वारा इस बाबत जरुरी दिशा निर्देश जारी करने का भरोसा भी दिया है.

विधायक अदिति सिंह

दुकानदारों को पुनः स्थापित किए जाने की मांग
दरअसल, प्रशासन द्वारा उठाए गए कड़े कदम के बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब हुईं अदिति सिंह ने कहा कि वह हाईकोर्ट के आदेश का सम्मान करती हैं, पर जिस तरह इस भीषण ठंड में रात के अंधेरे में 112 दुकानदारों को उनकी कब्जेदारी से हटाया गया वह कतई उचित नहीं है. कुछ यही कारण रहा कि इस कार्रवाई के एक दिन बाद ही वह सीएम से मिलने पहुंची थीं और मुख्यमंत्री से मिलकर उन्होंने दुकानदारों को पुनः स्थापित किए जाने का निवेदन किया था.

डीएम वैभव श्रीवास्तव पर साधा निशाना
इस दौरान विधायक अदिति सिंह ने रायबरेली डीएम वैभव श्रीवास्तव पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि डीएम लगातार नगर पालिका अध्यक्ष पर दबाव बना रहे हैं. उस कार्रवाई के दौरान नगर पालिका द्वारा वाहन न भेजे जाने को लेकर उन्होंने नगर पालिका अध्यक्ष को फटकार भी लगाई जो जन प्रतिनिधि होने के नाते गलत है. विधायक अदिति सिंह ने यह भी कहा कि गरीबों की इस लड़ाई में वह पहले भी जमीन पर काबिज इन दुकानदारों के साथ रही हैं और आगे भी इन्हीं के पक्ष में खड़ी होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details