उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 28, 2020, 1:28 PM IST

ETV Bharat / state

प्रयागराज: छात्र-छात्राओं को घर भेजने की कवायद शुरू, देर रात रवाना हुई कई बसें

लॉकडाउन की वजह से यूपी के प्रयागराज में फंसे हजारों छात्र-छात्राओं को सोमवार रात उनके घर भेजने की कवायद शुरु कर दी है. डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने इसकी जानकारी दी.

lockdown in prayagraj
छात्रों को पहुंचाया जा रहा घर

प्रयागराज: कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन की वजह से प्रयागराज में फंसे हजारों की संख्या में छात्र-छात्राओं को घर पहुंचाने का कवायद जिला प्रशासन ने शुरू कर दी है. सोमवार की देर रात बसों द्वारा छात्रों को घर के लिए रवाना किया गया है. डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने जानकारी देते हुए बताया कि रोडवेज से 300 बसों द्वारा जनपद से लगभग 10 हजार विद्यार्थियों को घर भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

इन स्थलों से शुरू हुई बसों की रवानगी
जिला प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया कि दो चरणों में जिले में फंसे हुए छात्रों को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाने की प्रक्रिया देर रात शुरू कर दी गई है. पहले चरण में सोनभद्र, मिर्जापुर, चौन्दौली, बनारस, जौनपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर और चित्रकूट के छात्र-छात्राओं को घर भेजा जा रहा है.

अलग-अलग स्थानों के छात्र होने की वजह से तीन स्थानों से बसों को रवाना किया जा रहा है. जौनपुर, बनारस, भदोही, चंदौली जिले के लिए बसें सिविल लाइन हनुमान मंदिर से लेकर हिन्दू हॉस्टल तक लगी हुई थी.

सोनभद्र, मिर्जापुर, चित्रकूट के लिए बसें सिविल लाइन हनुमान मंदिर और मेडिकल चौराहे से बीच से रवाना की गई. फतेहपुर और कौशांबी के लिए बस सिविल लाइन स्थित पत्थर गिरजाघर से रवाना की जा रही है. प्रतापगढ़ के लिए आज लोक सेवा आयोग के पास से बसें जाएंगी. वहीं दूसरे चरण में बुधवार को सुबह 10 बजे इन स्थलों से कई अन्य जनपदों के लिए बसें रवाना की जाएंगी.

प्रयागराज में छात्रों को भेजा जा रहा घर.
इन नंबरों से ले जानकारीजिला प्रशासन ने कंट्रोल रूम बनाकर नम्बर जारी किया है. बस संचालन या अन्य किसी जानकारी के लिए जनपद के छात्र इन नंबरों 0532-2641577, 0532-2641578 और मोबाइल नम्बर 7458825340 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details