उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: छात्रों ने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष का फूंका पुतला

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में छात्रों ने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष प्रभात कुमार का पुतला फूंक कर विरोध जताया. छात्रों ने यूपीपीएससी की भर्ती परीक्षाओं में त्रिस्तरीय आरक्षण हटाए जाने को लेकर यह प्रदर्शन किया.

By

Published : Feb 11, 2020, 5:42 PM IST

ETV BHARAT
लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष का फूंका पुतला

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की भर्ती परीक्षाओं में त्रिस्तरीय आरक्षण हटाए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. आरक्षण हटाए जाने के फैसले के खिलाफ इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन पर छात्र नेताओं ने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष प्रभात कुमार का पुतला फूंका और अपना विरोध जताया. इस दौरान छात्रों ने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष प्रभात कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष का फूंका पुतला.

प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांग है कि जिस प्रकार से आरक्षण व्यवस्था पहले लागू थी, उसे यथास्थिति लागू रखा जाए. उनका कहना है कि संविधान में दिए गए आरक्षण व्यवस्था में छेड़छाड़ को छात्र नेता कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे. आरक्षण निर्णय वापस नहीं लिया गया तो इसके लिए एक लंबा आंदोलन भी शुरू किया जाएगा. छात्र नेता अजय सम्राट ने कहा कि आरक्षण से छेड़छाड़ का यह फैसला गरीबों और पिछड़ों के खिलाफ है. छात्र इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे और इसके खिलाफ लंबा आंदोलन चलाएंगे. यह आंदोलन पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ में आप कार्यकर्ताओं ने लगाये नारे, 'यूपी का है बुरा हाल, यहां भी आओ केजरीवाल'

बता दें कि यूपी पब्लिक सर्विस कमीशन ने पिछले हफ्ते त्रिस्तरीय आरक्षण के फैसले में बदलाव कर दिया था. इसके तहत प्री, मेंस और इंटरव्यू में अलग-अलग आरक्षण के बजाय सिर्फ अंतिम रिजल्ट में ही आरक्षण देने का एलान किया था. इसके साथ ही यह भी फैसला लिया गया था कि जो भी अभ्यर्थी जिस वर्ग में आरक्षण के लिए आवेदन करेगा, उसका सेलेक्शन उसी आरक्षण वर्ग में होगा और उसे जनरल की सीटों पर जगह नहीं मिल सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details