उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव परिणाम घोषित, जानें कौन जीता

By

Published : Jan 21, 2021, 10:21 AM IST

जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव मैदान में इस बार कुल 114 उम्मीदवार थे. सोमवार को मतदान हुआ था. मतगणना मंगलवार को होनी थी, लेकिन कतिपय उम्मीदवारों के विरोध के चलते टल गई. डीएम की संस्तुति पर बुधवार को कलेक्ट्रेट कर्मचारियों से वोटों की गिनती कराई गई. जिसमें अध्यक्ष पद के लिए राधारमण और मंत्री पद के लिए प्रमोद सिंह नीरज ने बाजी मारी .

प्रयागराज जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव परिणाम घोषित.
प्रयागराज जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव परिणाम घोषित.

प्रयागराज: जिला अधिवक्ता संघ की कार्यकारिणी के लिए मतदान सोमवार को हुआ. इसमें 4,048 में 2,930 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मतदान के बाद मंगलवार को मतगणना होनी थी, लेकिन 11 अधिवक्ताओं के विरोध के चलते बुधवार को मतगणना हुई. जिसमें अध्यक्ष पद के लिए राधारमण ने बाजी मारी. वही मंत्री पद के लिए प्रमोद सिंह नीरज ने मारी बाजी.

प्रयागराज जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव परिणाम घोषित.

कलेक्ट्रेट कर्मचारियों से कराई गई मतगणना
मतदान के बाद मत पेटिया जिलाधिकारी के संरक्षण में स्ट्रांग रूम में रखवा दी गई थी. मंगलवार को सुबह 9 बजे से संगम सभागार में मतगणना होनी थी. चुनाव अधिकारी वेणी माधव पांडे मतगणना के लिए बनाई गई अधिवक्ताओं की टीम के साथ मंगलवार को संगम सभागार पहुंचे. लेकिन अधिवक्ताओं ने विरोध करना शुरू कर दिया. कोई भी चुनाव अधिकारी की टीम से मतगणना के पक्ष में नहीं था. उनको आशंका थी कि इस टीम में सही परिणाम नहीं आएगा. वार्ता के बाद जिलाधिकारी ने एल्डर कमेटी की अनुरोध पत्र स्वीकार कर लिया और बुधवार को कलेक्ट्रेट कर्मचारियों से मतगणना कराई गई, जिसमें सुबह 9 बजे से मतगणना शुरू हुई.

अध्यक्ष और मंत्री प्रत्याशी चुनाव अधिकारी एल्डर कमेटी के सदस्य संघ के निवर्तमान अध्यक्ष और मंत्री उपस्थित रहे. इसके अलावा किसी को भी अधिवक्ता या प्रत्याशी के मतगणना सभागार में उपस्थित होने के लिए प्रतिबंध रखा गया था. 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे थे, जिसमें अध्यक्ष पद के लिए राधारमण मिश्रा ने 1304 मत प्राप्त किया. उनके प्रतिद्वंदी गिरीश कुमार तिवारी ने 568 मत प्राप्त किए. मंत्री पद के लिए विद्याभूषण द्विवेदी ने 890 मत प्राप्त किए, वहीं उनके प्रतिद्वंदी प्रमोद सिंह ने भी 890 मत प्राप्त किए. बराबर मतों के मद्देनजर छह-छह महीने दोनों का कार्यकाल रहेगा. कोषाध्यक्ष के लिए अनिरुद्ध प्रसाद मिश्रा 488 मत पाकर विजयी हुए. वहीं एडिटर पद के लिए 982 मत पाकर रवि तिवारी ने विजय हासिल की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details