उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीक्रेट तरीके से चल रहा था हुक्का पार्लर, पुलिस ने मारा छापा

प्रयागराज को हुक्का पार्लर से मुक्त बनाने की मुहिम चलाई जा रही है, लेकिन फिर भी जिले में अवैध तरीके से हुक्का पार्लर चल रहे हैं. नैनी थाना क्षेत्र में पुलिस ने चोरी छिपे चलाए जा रहे हुक्का पार्लर में छापेमारी की है. पुलिस ने मौके से 10 लोगों को भी गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jan 7, 2021, 9:36 AM IST

हुक्का पार्लर में पुलिस ने मारा छापा.
हुक्का पार्लर में पुलिस ने मारा छापा.

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट की रोक के बावजूद जिले में चोरी छिपे हुक्का पार्लर चलाए जा रहे हैं. प्रयागराज पुलिस जिले को हुक्का पार्लर से मुक्त बनाने की मुहिम चला रही है, लेकिन चंद रुपयों के लालच में कुछ लोग चोरी-छिपे हुक्का बार चलाने से बाज नहीं आ रहे हैं. बुधवार शाम प्रयागराज के नैनी थाना क्षेत्र में पुलिस ने छापेमारी करके सीक्रेट तरीके से चलाए जा रहे हुक्का पार्लर का खुलासा किया है. इसके साथ ही पुलिस ने हुक्का बार के मालिक और संचालक समेत 10 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

जानकारी देते एएसपी.

10 लोग गिरफ्तार
संगम नगरी के नैनी थाना क्षेत्र के एडीए कॉलोनी के अंदर चक हीरानंद रोड पर गुपचुप तरीके से हुक्का पार्लर चल रहा था. जिसकी जानकारी मिलने के बाद एएसपी मनीष शांडिल्य और डीएसपी शुभम तोडी की स्पेशल टीम ने सीधे मौके पर दबिश दी. पुलिस जिस वक्त हुक्का पार्लर के अंदर पुलिस तब वहां नीली रोशनी के बीच बैठकर युवा धुंए की कश उड़ा रहे थे. पुलिस को देखकर उन लोगों ने भागने की कोशिश भी की, लेकिन पुलिस की घेराबंदी की वजह से सभी मौके से ही पकड़े गए. पुलिस ने हुक्का पार्लर के मालिक समेत 10 लोगों को मौके से ही गिरफ्तार किया है. इस दौरान पुलिस ने हुक्का पार्लर के अंदर से कई हुक्कों के साथ ही अलग-अलग फ्लेवर भी बरामद किया. मौके पर बड़े बड़े डिब्बों के साथ ही छोटे पैकेट्स में दस से भी ज्यादा किस्म के फ्लेवर बरामद हुए हैं. इसके अलावा पुलिस को बड़ी संख्या में सिगरेट के पैकेट भी हुक्का पार्लर के अंदर से मिले हैं .

बरामद सामान.

सीक्रेट तरीके से चल रहा था
नैनी के जिस इलाके में ये हुक्का पार्लर चल रहा था, वहां आस पास के लोगों को भी इसकी भनक नहीं थी. सूचना के आधार पर एएसपी ने अपनी स्पेशल पुलिस टीम के साथ मौके पर दबिश दी. पहले तो पुलिस को भी घर के अंदर जाने का रास्ता समझ नहीं आया, क्योंकि बाहर लगा हुआ शटर बंद था. पुलिस ने शटर के बगल वाले दरवाजे से जब अंदर एंट्री की तो अंदर का नजारा देखकर टीम भी चौंक गयी. हुक्का पार्लर के बाहर किसी तरह का कोई बोर्ड या निशानी नहीं थी, साथ ही गेट के पास बालू भी पड़ी हुई थी. जिससे कि किसी को शक भी न हो कि अंदर क्या गोरखधंधा चल रहा है. हुक्का पार्लर के अंदर एंट्री करते ही देव कैफे एंड रेस्टोरेन्ट का बोर्ड लगा हुआ मिला. बार के अंदर लोग हुक्के का मजा ले रहे थे.

गिरफ्तार लोग.

जिले में नहीं चलने देंगे एक भी हुक्का पार्लर
एएसपी मनीष शांडिल्य के अगुवाई में यह छापेमारी की गई है. उनका कहना है कि हाईकोर्ट के निर्देश का पालन करने के लिए पुलिस लगातार हुक्का पार्लरों को बंद करवाने का काम कर रही है. हाईकोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने पूरे जिले में हुक्का पार्लर को बंद करवाया था. उसके बावजूद कुछ लोग चोरी छिपे हुक्का पार्लर चला रहे हैं. जिसकी जानकारी मिलने के बाद एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने थानेदारों से इस बात का हलफनामा भी मांगा था कि उनके क्षेत्र में हुक्का पार्लर चल रहा है या नहीं, लेकिन इसके बावजूद नैनी में चोरी छिपे हुक्का पार्लर चलाने की जानकारी पुलिस को मिली. जिसके बाद पुलिस की स्पेशल टीम ने नैनी इलाके में छापेमारी कर वहां चल रहे इस सीक्रेट हुक्का पार्लर को सील कर दिया. साथ ही पकड़े गए लोगों के खिलाफ पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है.

एएसपी मनीष शांडिल्य ने कहा कि जिसके लिए पुलिस की टीमें लगातार निगरानी कर रही हैं. आज नैनी इलाके में मिले इस हुक्का पार्लर के संचालन में इलाके के किसी भी पुलिस वाले कि मिलीभगत सामने आएगी तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि जब एसएसपी को इलाके में हुक्का पार्लर न चलने का हलफनामा दिया जा चुका है तो ऐसे में सीक्रेट तरीके से हुक्का पार्लर कैसे चल रहा था, इसकी भी जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details