उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शिवभक्त न निकाले कांवड़ यात्रा, मंदिरों में करें जलाभिषेक: महंत नरेंद्र गिरी

By

Published : Jul 17, 2021, 2:18 PM IST

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने सावन महीने के दौरान कांवड़ यात्रा न निकालने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कोरोना के तीसरी लहर के आशंका के बीच कांवड़ यात्रा न निकाले तो ज्यादा अच्छा होगा.

नरेंद्र गिरी.
नरेंद्र गिरी.

प्रयागराज:संगम नगरी में साधु संतों की सबसे बड़ी संस्था 'अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद' ने सावन महीने के दौरान कांवड़ यात्रा न निकालने की भक्तों से अपील की है. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर भले ही कम गई हो, लेकिन तीसरी लहर की आशंका के चलते कांवड़ यात्रा न निकाले तो ही बेहतर होगा.

नरेंद्र गिरी ने कांवड़ियों को सलाह देते हुए कहा कि शिव भक्त अपने नजदीक शिव मंदिरों में जाकर जलाभिषेक करें और भगवान शिव की पूजा अर्चना करें. नरेंद्र गिरी ने कहा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ियों यात्रा की अनुमति जरूर दी थी, लेकिन अब जिस तरीके से तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है. उससे देशवासियों को सतर्क रहना होगा. गौरतलब है कि उत्तराखंड सरकार ने पहले ही कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है. ऐसे में संक्रमण न फैले इसके लिए अखाड़ा परिषद ने कांवडियों को एक प्रेस रिलीज जारी करके सलाह दी.

इसे भी पढ़ें-महंत नरेंद्र गिरी ने अलीगढ़ के ग्रामीणों से पलायन न करने की अपील की

ABOUT THE AUTHOR

...view details