उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: मांगों को लेकर अधिवक्ता करेंगे विरोध प्रदर्शन, डिप्टी सीएम आवास का करेंगे घेराव

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अधिवक्ताओं की हड़ताल के चलते हाईकोर्ट का न्यायिक कार्य बाधित रहा. अधिवक्ताओं का कहना है कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होगी तब तक अधिवक्ता संघ और बार एसोसिएशन का प्रदर्शन जारी रहेगा.

By

Published : Aug 29, 2019, 2:55 PM IST

अधिवक्ता करेंगे उपमुख्यमंत्री आवास का घेराव.

प्रयागराज: शिक्षा सेवा अधिकरण प्रयागराज में गठित करने की मांग कर रहे अधिवक्ताओं की हड़ताल के चलते हाईकोर्ट में न्यायिक कार्य बाधित रहा. वकीलों का अपनी मांगों को लेकर क्रमिक अनशन जारी है. न्यायिक कार्य बहिष्कार के प्रस्ताव के तहत न्यायालय परिसर में वकीलों ने प्रवेश नहीं किया. सभी अधिवक्ता एक साथ बैठकर विरोध-प्रदर्शन करते रहे. अधिवक्ताओं का कहना है कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होतीं तब तक अधिवक्ता संघ और बार एसोसिएशन चुप नहीं बैठेगा.

अधिवक्ता करेंगे उपमुख्यमंत्री आवास का घेराव.

इसे भी पढ़े- आमरण अनशन पर बैठे कैट एम्बुलेंस कर्मचारी, CM केजरीवाल बोले- ये हड़ताल गैर कानूनी है
बार एसोसिएशन ने की सभा
क्रमिक अनशन के बाद बार एसोसिएशन की आम सभा का आयोजन किया गया. जिसमें यह निर्णय लिया गया कि 29 अगस्त को साढ़े 10 बजे वाहन जुलूस के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुचकर ज्ञापन सौंपा जाएगा. इसके बाद दूसरे दिन 30 अगस्त को उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के आवास पर भारी संख्या में पहुंचकर समर्थन मांगते हुए वकील ज्ञापन सौपेंगे. इस सभा की अध्यक्षता राकेश पांडेय और संचालन महासचिव जे बी सिंह ने की.

इसे भी पढ़े- ग्रेड पे में हुए देरी से नाराज जूनियर इंजीनियर, नोएडा में जमकर किया धरना प्रदर्शन
न्यायिक कार्य बहिष्कार जारी
हाईकोर्ट अधिवक्ता शशि भूषण मिश्रा ने बताया कि बार की सभा में गुरुवार को भी न्यायिक कार्य बहिष्कार जारी रखने का फैसला लिया गया है. इसके साथ सरकार जिस तरह से मनमानी तरीके से कार्यालयों को लखनऊ शिफ्ट करने निर्णय लिया है, इसका पूरी तरह अधिवक्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. जब तक सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है तब तक यह हड़ताल और प्रदर्शन चलता रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details