उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अंतर्राज्यीय वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश, 4 आरोपी गिरफ्तार

प्रयागराज में वाहन चोरों के गैंग का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से तीन कार, टूल्स डिवाइस बरामद किया गया है.

By

Published : Feb 4, 2021, 3:49 PM IST

prayagaraj
चोरी के वाहन बरामद

प्रयागराजःकरछना पुलिस ने वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से 3 कार, टूल्स डिवाइस, दो शक्तिशाली चुंबक और 19 ग्राम स्मैक बरामद किया गया है.

वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश
एडीए क्षेत्र में कार चोरी की सूचना के बाद एसएसपी ने अपराधियों को जल्द पकड़ने के निर्देश दिए थे. प्रभारी निरीक्षक थाना नैनी जितेंद्र कुमार सिंह टीम के साथ अरैल बंधा रोड की तरफ गश्त कर रहे थे. इसी बीच नशे की तस्करी की सूचना पर एसओजी नारकोटिक्स प्रभारी उप निरीक्षक महावीर सिंह भी टीम के साथ अरैल बंधा रोड पहुंचे थे. अरैल की तरफ से आ रहे तीन वाहनों को रोका गया, तो वो पुलिस को देख मौके से भागने लगे. पुलिस ने आरोपियों की घेराबंदी कर उन्हें दबोच लिया गया.

ऐसे करते थे चोरी
गैंग के सदस्य कार का शीशा तोड़कर कंप्यूटराइज इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की मदद से हैंडल लॉक खोलते थे. चुंबको के मदद से स्टेरिंग को तोड़ तोड़ दिया जाता था. सेंसर चाबी की मदद से इंजन स्टार्ट कर लेते थे. इसके बाद ये लोग मिर्जापुर होते हुए भभुआ बिहार के रास्ते जिला कैमूर बिहार में सासाराम ले जाकर वाहनों को अच्छे दामों पर बेच देते थे. साथ ही गैंग के सदस्य चोरी के वाहनों से स्मैक, शराब की तस्करी भी करते थे. इन लोगों ने उत्तर प्रदेश में प्रयागराज, मिर्जापुर, सोनभद्र से कई कार की चोरी की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details