उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

होली के दिन दोहरे हत्याकांड से दहली संगम नगरी, युवक को गोली मारने वाले को लोगों ने पीट-पीटकर मारा

प्रयागराज के डंडिया मोहल्ले में दो पक्षों में विवाद हो गया. इस दौरान एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई तो वहीं दूसरी तरफ गोली मारने वाले को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची. पुलिस दोनों पक्षों से तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने में जुट गई है.

By

Published : Mar 18, 2022, 10:41 PM IST

etv bharat
होली के दिन दोहरा हत्याकांड

प्रयागराज. संगम नगरी होली के दिन दोहरे हत्याकांड से दहल गई. एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई तो वहीं दूसरी तरफ गोली मारने वाले को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची. पुलिस दोनों पक्षों से तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने में जुट गई है.

घटना शहर के जार्ज टाउन थाना क्षेत्र के डंडिया मोहल्ले की है. शराब के नशे में संजय राजपूत और राहुल सोनकर के बीच विवाद हुआ. उसी दौरान संजय ने राहुल को गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई. इसके बाद संजय राजपूत को पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया.

होली के दिन दोहरा हत्याकांड

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची. पुलिस घायल संजय को अस्पताल ले गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. दोहरे हत्याकांड की इस घटना में पुलिस दोनों पक्षों से तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने में जुट गई है. इसके साथ ही मामले में लापरवाही पाए जाने पर एसएसपी ने इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के अलावा चार अन्य सिपाहियों को भी निलंबित करते हुए उनके खिलाफ विभागीय जांच का आदेश दे दिया है.


यह भी पढ़ें:होली के दिन ताबड़तोड़ वारदातों से सहमा जिला, जानें कहां लोगों ने कानून तोड़ा

थाना और चौकी प्रभारी समेत 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

सरेआम दो युवकों की हत्या के बाद इलाके में तनाव कायम हो गया है. एहतियात के तौर पर पुलिस को मौके पर तैनात कर दिया गया है. बताया जा रहा है की दोनों युवकों के बीच जुआं और नशे की सामग्री को बेचने को लेकर तनाव चल रहा था. वहीं, इलाके के लोगों का आरोप है कि पुलिस ने लापरवाही बरती है जिस वजह से विवाद हत्या तक पहुंच गया.

अगर पुलिस ने सही समय पर कार्यवाई कर दी होती तो दो जिंदगियां बच सकतीं थीं. मौके पर पहुंचे एसएसपी अजय कुमार ने शुरुआती जांच के बाद शिथिलता और लापरवाही के चलते इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर समेत 6 पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया है. एसएसपी ने जार्ज टाउन थाना प्रभारी और अल्लापुर चौकी इंचार्ज के अलावा चार अन्य सिपाहियों को भी तत्काल निलंबित कर दिया है.

इसके साथ ही उनके खिलाफ विभागीय जांच का भी आदेश दे दिया है. एसएसपी ने यह भी बताया कि घटना को लेकर दोनों पक्षों की तरफ से तहरीर ली जा रही है. दोनों पक्षों की तरफ से जिनके ऊपर भी आरोप लगाया जाएगा, उनसे पूछताछ की जाएगी. घटना के जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details