उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

माघ मेला में गणतंत्र दिवस के अवसर पर हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

यूपी के प्रयागराज में गणतंत्र दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इसमें पुलिस बल के जवान के अलावा भारी संख्या में रक्तदाताओं ने हिस्सा लिया.

By

Published : Jan 26, 2021, 2:25 PM IST

प्रयागराज में रक्तदान शिविर का आयोजन.
प्रयागराज में रक्तदान शिविर का आप्रयागराज में रक्तदान शिविर का आयोजन.योजन.

प्रयागराज: देश आज अपना 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. इस पर्व पर मंगलवार को त्रिवेणी संगम पर बने पुलिस लाइन में पुलिस के सहयोग से एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें पुलिस बल के जवान के अलावा भारी संख्या में रक्तदाताओं ने हिस्सा लिया. मेला क्षेत्र में पुलिस मित्र द्वारा आयोजित होने वाले इस रक्तदाता शिविर का उद्देश्य जरूरतमंद लोगों को आवश्यकता पड़ने पर ब्लड मुहैया कराना है.

26 जनवरी को पुलिस मित्र द्वारा आयोजित होने वाले इस रक्तदाता शिविर को माघ मेले के पुलिस लाइन, प्रयागराज के साथ-साथ मंगवार को अन्य 7 जनपदों (प्रतापगढ़, कौशाम्बी, फतेहपुर, गोरखपुर, कुशीनगर, महराजगंज एवं देवरिया) में भी आयोजित किया गया. इसका लक्ष्य 500 यूनिट रखा गया है. इस दौरान महिलाओं से भी अपील की गई है कि वह भी अधिक से अधिक संख्या में स्वैच्छिक रक्तदान करें और लोगों की जान की रक्षा करें.

रक्तदान शिविर आयोजन के अवसर पर मौजूद एस पी मेला राजीव नारायण मिश्र ने रक्तदान शिविर आयोजन के संबंध में बताया कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है. उन्होंने कहा कि माघ मेला क्षेत्र में यह शिविर आयोजित किया गया है. यहां पर लगे 500 से अधिक पुलिसकर्मी मेले में अपनी ड्यूटी कर रहे हैं, वह भी इसमें हिस्सा लेंगे. साथ ही माघ मेला क्षेत्र में आए श्रद्धालु भी स्वैच्छिक रूप से यहां रक्तदान कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details