उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 24, 2019, 9:37 AM IST

ETV Bharat / state

यूपी में एंबुलेंस चालकों की हड़ताल, सरकार ने दिए एस्मा लगाने के निर्देश

निजी कंपनी के द्वारा किए जा रहे उत्पीड़न के चलते एंबुलेंस कर्मचारियों ने हड़ताल की थी. सरकार एंबुलेंस कर्मचारियों के ऊपर हड़ताल प्रतिबंधित होने के चलते एस्मा लगा सकती है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गिरजा शंकर बाजपेई

प्रयागराज:जिले में निजी कंपनी के द्वारा किए जा रहे उत्पीड़न के चलते एंबुलेंस कर्मचारियों ने हड़ताल की थी. सरकार एंबुलेंस कर्मचारियों के ऊपर हड़ताल प्रतिबंधित होने के चलते एस्मा लगा सकती है. यह जानकारी प्रयागराज के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बातचीत में बताई. उन्होंने कहा कि निजी कंपनी के विवाद के चलते एंबुलेंस कर्मचारियों ने हड़ताल की है और सभी एंबुलेंस वाहन को परेड ग्राउंड में खड़ा कर दिया है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गिरजा शंकर बाजपेई.

इसे भी पढ़ें-यूपी में एंबुलेंस ड्राइवरों की हड़ताल से मरीज हलकान, सरकार का एस्मा लगाने का फरमान

मुख्य चिकित्सा अधिकारी गिरजा शंकर बाजपेई ने बताया कि जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के संपर्क में हम बराबर बने हुए हैं. स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कोई प्रभाव न पड़े इसके लिए सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के माध्यम से ग्राम प्रधानों को एक पत्र भेजा गया है, जिसमें रोगी कल्याण समिति के फंड से संबंधी सहायता करके वह व्यक्ति अपने इलाज के लिए आ सकता है.

हम लगातार इस प्रयास में हैं कि बातचीत के द्वारा किसी तरह इनकी हड़ताल समाप्त हो जाए. यह हड़ताल तब से है जब से जिले में बाढ़ आई हुई है. इस समय एंबुलेंस की सबसे अधिक आवश्यकता है. एंबुलेंस सेवा बहाल करने के लिए जिले में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए यहां पर ड्राइवरों की मांग की गई है. जिससे सेवा को बहाल किया जा सके. एंबुलेंस कर्मचारियों के द्वारा की गई इस हड़ताल को लेकर यूपी सरकार बेहद गंभीर है और वह जल्द ही इस पर कठोर निर्णय ले सकती है और ऐसे कर्मचारियों पर एस्मा लगा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details