उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CAA के विरोध के चलते इलाहाबाद विश्वविद्यालय आज भी बंद

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे विरोध के चलते इलाहाबाद विश्वविद्यालय में आज मंगलवार को भी अवकाश घोषित कर दिया है. वहीं होने वाली परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है. जिला प्रशासन ने विश्वविद्यालय के आसपास में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया है.

By

Published : Dec 17, 2019, 3:00 PM IST

etv bharat
CAA के विरोध के चलते इलाहाबाद विश्वविद्यालय आज भी बंद.

प्रयागराज: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय और दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में हुए बवाल के बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय में आज मंगलवार को भी अवकाश घोषित कर दिया है. इसके अलावा मंगलवार को होने वाली परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है. आज होने वाली परीक्षा के लिए तिथि विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा घोषित की जाएगी. साथ ही बवाल की आशंका के मद्देनजर जिला प्रशासन के द्वारा विश्वविद्यालय के आसपास में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है.

CAA के विरोध के चलते इलाहाबाद विश्वविद्यालय आज भी बंद.

आज भी इलाहाबाद विश्वविद्यालय बंद

  • सोमवार को विरोध प्रदर्शन के चलते भारी संख्या में विभिन्न संगठनों से जुड़े छात्र नेताओं ने विरोध में विश्वविद्यालय गेट के सामने धरना देकर अपना विरोध जताया था.
  • इसके चलते विश्वविद्यालय में अवकाश घोषित रहा छुट्टी घोषित होते ही सोमवार से विश्वविद्यालय के सभी गेटों को बंद कर दिया गया है.
  • मंगलवार को हुए अवकाश के चलते प्रस्तावित परीक्षाएं जनवरी के दूसरे हफ्ते में कराने का निर्णय लिया गया है, जिसकी तिथि जल्द घोषित की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- CAA के विरोध के चलते इलाहाबाद विवि. 1 दिन के लिए बंद, परीक्षा स्थगित

इस समय देश के कई इलाकों में और विश्वविद्यालयों में अराजकता का माहौल है, जिसके चलते इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भी छात्र नेताओं के द्वारा बवाल किए जाने का अंदेशा था. इसके चलते जिला प्रशासन के निर्देश पर मंगलवार को भी इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अवकाश घोषित कर दिया गया है, जिससे यहां पर शांति व्यवस्था बनी रहे.
-प्रो. राम सेवक दुबे, प्रॉक्टर, इलाहाबाद विश्वविद्यालय

ABOUT THE AUTHOR

...view details