उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अतीक अहमद के 10 गुर्गे खाकी के निशाने पर, बन गई लिस्ट

By

Published : May 24, 2021, 6:13 PM IST

प्रयागराज के पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद गैंग पर फिर से कार्रवाई का सिलसिला शुरू होने जा रहा है. कइयों पर चार्जशीट तो कई सदस्यों पर गाज गिरेगी. कोविड के चलते यह कार्रवाई रुकी थी. लेकिन अब फिर से पुलिस ने फाइल तैयार कर ली है.

अतीक अहमद गैंग पर कार्रवाई
अतीक अहमद गैंग पर कार्रवाई

प्रयागराज : प्रदेश के बाहुबली व माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला एक बार फिर से शुरू होने जा रहा है. इस बार सरकार के निशाने में पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के बचे गैंग के कुछ नजरबन्द सदस्य हैं. काफी दिनों से कोविड-19 के चलते बंद पड़े माफिया व बाहुबली के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला शुरू करते हुए, अतीक अहमद के संपर्क में रहने वाले लोगों की पुलिस ने लिस्ट तैयार कर ली है.

अपराधियों की बनाई जा चुकी है लिस्ट

कोरोना काल के पहले से लेकर लॉकडाउन लगने तक पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के करीबियों पर लगातार प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई थी. इसमें अतीक अहमद की संपत्ति से लेकर इनके खास गुर्गों और नजदीकियों की संपत्ति पर पीडीए का बुलडोजर चला था. उनकी संपत्ति सील करने की कार्रवाई की गई थी. लेकिन जब कोविड के मामले बढ़े तो इन पर कार्रवाई का सिलसिला थम गया. लेकिन प्रयागराज पुलिस ने एक बार फिर इन सदस्यों को खंगालना शुरू कर दिया है. एक-एक कर सक्रिय सदस्यों की फाइल तैयार कर रही है. इतना ही नहीं प्रयागराज पुलिस कुछ की तो चार्जशीट भी तैयार कर चुकी है. इन सभी मेंबर्स का क्राइम ग्राफ और अपराध जगत से इकट्ठा की गई संपत्ति का ब्यौरा बटोर लिया गया है. सभी पर कार्रवाई के लिए प्रयागराज डीएम को लिखित तौर पर भेज दिया गया है. डीएम का आदेश मिलने के बाद सभी के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला शुरू कर दिया जाएगा.

अतीक अहमद गैंग पर कार्रवाई के लिए पुलिस तैयार.

फिर से शुरू होगी अपराधियों पर कार्रवाई

बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करने के बाद अब एक बार फिर से योगी सरकार एक्शन के मूड में आ गई है. इस बार सरकार अतीक अहमद की हेल्प करने वाले 10 सदस्यों के लिस्ट बनाई है. जिन पर एक-एक करके गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. इन सभी के आपराधिक रिकॉर्ड पुलिस ने खंगालना शुरू कर दिया है. पुलिस ने उनकी लिस्ट बनाई है जो अतीक के गोरखधंधे में भरपूर साथ देते थे. इन सभी मेंबर्स की संपत्तियों का ब्यौरा और आपराधिक रिकॉर्ड को पुलिस ने पता कर लिया है. इसकी रिपोर्ट बनाकर संबंधित अधिकारी को कार्रवाई के लिए सौंप दिया गया है.

इसे भी पढे़ं-रोहिणी नदी में मिली महिला और उसके दो बच्‍चों की लाश, इलाके में सनसनी


पुलिस अधीक्षक अपराध का कहना है कि प्रयागराज के टॉप 10 अपराधियों पर कार्रवाई की गई थी. लेकिन कुछ दिनों के लिए कोरोना संक्रमण के चलते कार्रवाई को रोकना पड़ा था. अब जैसे-जैसे मामले कम हो रहे हैं तो पुलिस प्रशासन का ध्यान एक बार फिर लौट आया है. इन सभी का पहले तो लाइसेंस रद्द कर दिया गया था. आपको बता दें कि वर्तमान में अतीक अहमद अहमदाबाद जेल में बंद है. उसका भाई अशरफ बरेली जेल में शिफ्ट किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details