उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 28, 2021, 8:29 PM IST

ETV Bharat / state

भाजपा बूथ अध्यक्ष की हत्या करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

प्रतापगढ़ जिले के कोहंडौर थाना क्षेत्र में भाजपा बूथ अध्यक्ष धीरेंद्र बहादुर सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक अन्य अभियुक्त फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस की टीम जुटी हुई है.

Police arrested the accused who killed the BJP booth president
भाजपा बूथ अध्यक्ष की हत्या करने वाले अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रतापगढ़:जिले के कोहंडौर थाना अंतर्गत पीथापुर गांव में गन्ना तोड़ने को विवाद को लेकर धीरेंद्र बहादुर सिंह की हत्या कर दी गई थी. आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार खोजबीन कर रही थी. इसी दौरान पुलिस को मुखबिर की खास सूचना मिली की दो अभियुक्त गहरौली मोड़ पर खड़े हुए हैं.

मुखबिर के बताए हुए स्थान पर पुलिस और स्वाट टीम पहुंची तो आरोपी भागने लगे. पुलिस ने घेराबंदी करके दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की गिरफ्त में आए इन अभियुक्तों के नाम विपिन कुमार सरोज, राजबली सरोज है.

इस तरह वारदात को दिया अंजाम
पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों में से एक विपिन सरोज ने बताया कि 26 मार्च को रात्रि में नौ बजे मैं व मेरे भाई रंजीत सरोज ने रजनीश सिंह पुत्र नरेंद्र बहादुर सिंह निवासी गंगापुर, थाना कोहंडौर के गन्ने के खेत से दो गन्ना उखाड़ लिए थे. इस पर रजनीश सिंह के साथ धीरेंद्र बहादुर सिंह द्वारा हमें गाली गलौज देते हुए धमकी दी गई. हमारी मोटरसाइकिल की चाबी भी धीरेंद्र बहादुर सिंह निकाल लिए थे. इसी बात को लेकर हम दोनों भाई व हमारे पिता राजबली सरोज उर्फ मुंशी रजा कुछ देर बाद वापस आए और पीथापुर जाने वाली रोड पर हम तीनों ने मिलकर धीरेंद्र बहादुर सिंह की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी. तभी से मेरा भाई रंजीत कहीं भाग गया है. आज मैं और मेरे पिता राजबली सरोज गहरौली मोड़ तिराहे से साधन पकड़ कर कहीं भागने वाले थे कि पुलिस ने हमें पकड़ लिया.

जल्द गिरफ्त में होगा फरार आरोपी
पुलिस भाजपा बूथ अध्यक्ष की हत्या करने वाले दोनों अभियुक्तों को जेल भेजने की तैयारी में जुटी हुई है. पुलिस का दावा है कि फरार अभियुक्त को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details