उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़ जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों का दूसरे दिन भी प्रदर्शन, ऐसे शांत कराए गए

By

Published : Nov 11, 2022, 7:41 PM IST

प्रतापगढ़ जनपद के जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navodaya Vidyalaya) के छात्रों के धरने पर बैठे छात्रों को मनाने अमेठी और जौनपुर नवोदय विद्यालयों के प्रिंसिपल पहुंचे. जहां उनके कार्रवाई के अश्वासन पर छात्रों ने आंदोलन खत्म किया.

प्रतापगढ़ जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों का दूसरे दिन भी आंदोलन
प्रतापगढ़ जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों का दूसरे दिन भी आंदोलन

प्रतापगढ़ः जनपद के नवोदय विद्यालय (Jawahar Navodaya Vidyalaya)में शुक्रवार की सुबह छात्रों ने फिर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. छात्र लगातार प्रिंसिपल के ट्रांसफर की मांग कर रहे हैं. सूचना पर लालगंज अझारा एसडीएम और सीओ सदर भारी पुलिस बल के साथ कॉलेज पहुंचे. अधिकारी छात्रों को समझाने में जुट गए लेकिन छात्र प्रिंसिपल के ट्रांसफर की जिद पर अड़े रहे. घटना कि जांच को पहुंचे अमेठी और जौनपुर नवोदय विद्यालय के प्राचार्यों ने छात्रों से बातचीत कर जांच कर कार्रवाई का अश्वासन दिया. इसके बाद छात्र अपने अपने हॉस्टलों में वापस चले गए.


बता दें कि नवोदय विद्यालय में आंदोलन कर रहे छात्रों ने गुरुवार को एसडीएम लालगंज की मौजूदगी में समझौते पर हस्ताक्षर कर हॉस्टल चले गए थे. इसके बाद एकबार फिर शुक्रवार की सुबह 9 बजे प्रिंसिपल कार्यलय के सामने धरने पर बैठ गए. छात्र लगातार प्रिंसिपल के ट्रांसफर की मांग कर रहे हैं. एसडीएम लालगंज सौम्य मिश्र व सीओ सदर पवन त्रिवेदी भारी पुलिस बल के साथ विद्यालय पहुंचे. जहां एकबार फिर छात्रों को समझाने का प्रयास किया लेकिन छात्र नवोदय विद्यालय संगठन के कमिश्नर या डिप्टी कमिश्नर को बुलाने की जिद पर अड़े रहे.

प्रतापगढ़ जनपद के जवाहर नवोदय विद्यालय में जांचकर्ता प्रिंसिपल और एसडीएम ने कही ये बातें..

एसडीएम सौम्य मिश्र (SDM Soumya Mishra) ने नवोदय विद्यालय के उच्चाधिकारियों से बात की. इसके बाद उच्चअधिकारियों ने अमेठी व जौनपुर नवोदय विद्यालय के प्रिंसिपल को मामले की जांच के लिए भेजा .जांच करने विद्यालय पहुंचे दोनों प्रिंसिपल ने छात्रों से कार्रवाई का अश्वासन देकर मामले को शांत कराया. जांच में आए प्रिंसिपल को छात्रों ने अपनी चोटें दिखाकर शिकायत की. इसके बाद छात्र अपने हॉस्टलों में वापस चले गए.

गुरुवार को एसडीएम की मौजूदगी में छात्रों से लिखित समझौता हुआ था. उसके बाद आंदोलन कर रहे छात्र अपने हॉस्टलों में वापस चले गए थे. आखिर शुक्रवार को दोबारा छात्रों ने आंदोलन क्यों शुरु किया. ये भी जांच का विषय बन गया है. आखिर दोबारा छात्रों को आंदोलन के लिए कौन हवा दिया है. इस मामले की जांच के बाद ही पूरा मामला सामने आएगा.



यह भी पढ़ें-मुकदमों से कई कद्दावर नेताओं के राजनीतिक सफर पर पूर्ण विराम, जानिए उनके नाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details