उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़: जमीनी विवाद में सैनिक के घर पर फायरिंग

By

Published : Sep 9, 2020, 3:11 PM IST

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में जमीन विवाद के चलते सोमवार रात कुछ बदमाशों ने सैनिक के घर पर फायरिंग कर दी. वहीं घटना को लेकर सैनिक के परिवार ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए जिले के उच्चाधिकारियों से शिकायत की है.

पीड़ित सैनिक से बातचीत.
पीड़ित सैनिक से बातचीत.

प्रतापगढ़: जिले की कुण्डा कोतवाली में जमीन विवाद को लेकर एक सैनिक के घर पर फायरिंग की गई. फायरिंग की आवाज सुनकर इकट्ठा हुए लोगों ने जमकर हंगामा काटा. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से खोखे भी बरामद किए हैं. वहीं मामले में फायरिंग और हमले का मुकदमा न दर्ज करके केवल मारपीट का ही मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस की इस कार्रवाई से सैनिक ने आपत्ति जताते हुए उच्चाधिकारियों से मामले की शिकायत की है.

पीड़ित सैनिक से बातचीत.

मामला प्रतापगढ़ जिले के कुण्डा कोतवाली अंतरग्त पूरे चेती सिंह का पुरवा लरू गांव का है, जहां रहने वाले गुलशन सरोज सेना में जवान हैं. गुलशन छुट्टी लेकर 12 दिन ही पहले अपने घर आए थे. गुलशन का कहना है कि उनका अपने पड़ोसियों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. इसी मामले को लेकर सोमवार की रात तीन लोग घर पर पहुंचे और हवाई फायरिंग करने लगे.

कई राउंड फायरिंग करने के बाद बदमाशों ने गाली देते हुए जान से मारने की धमकी दी. गोली की आवाज सुनने के बाद लाठी-डंडे लेकर ग्रामीण इकट्ठा हो गए और काफी देर तक हंगामा करते रहे. जानकारी पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की तो मौके से खोखे बरामद हुए.

गुलशन के चाचा श्री लाल ने बुधवार को पुलिस में तहरीर दी है. पुलिस ने चार लोगों पर मारपीट, गाली-गलौज और धमकाने का मुकदमा दर्ज किया है, जबकि फायरिंग के बाद गिरे खोखे भी बरामद हुए हैं, इस बात को एफआईआर में नहीं लिखा गया है.

कुंडा कितवाल एसबी सिंह ने फोन पर बताया कि सैनिक के परिवार का पड़ोसी से जमीन का विवाद है. मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है. फायरिंग की बात सामने नहीं आई है. पुलिस तथ्यों के आधार पर मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details