उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़ में सई नदी पर बनेगा पुल, अमेठी का सफर होगा आसान

By

Published : Nov 2, 2020, 12:50 PM IST

Updated : Nov 2, 2020, 12:56 PM IST

प्रतापगढ़ में जल्द ही दहिलामऊ से बराछा के बीच सई नदी पर पुल बनेगा. सांसद संगमलाल गुप्ता के प्रयास से लोक निर्माण विभाग व सेतु निगम को सर्वे कर इस्टीमेट उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है.

सई नदी पर बनेगा पुल.
सई नदी पर बनेगा पुल.

प्रतापगढ़ :नगर पालिका की सीमा का दायरा बढ़ने के बाद कई ग्रामीण इलाके शहर का हिस्सा बन चुके हैं. उन्हें विकसित कर शहर का रूप दिलाने के लिए जल्द ही दहिलामऊ से बराछा के बीच सई नदी पर पुल बनेगा. इससे शहरियों को पट्टी, सुलतानपुर और अमेठी जाने के लिए दूसरा पुल मिल जायेगा. सांसद संगमलाल गुप्ता के प्रयास से लोक निर्माण विभाग व सेतु निगम को सर्वे कर इस्टीमेट उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है.

शहर के करीब स्थित दहिलामऊ व बराछा गांव के कुछ हिस्से को पिछले साल सीमा विस्तार के दौरान नगर पालिका में शामिल किया गया था. बराछा भले ही शहर से जुड़ा है, लेकिन विकास के मामले में कोसों दूर है. सांसद संगमलाल गुप्ता ने केंद्र व प्रदेश सरकार से नगर पालिका में शामिल दहिलामऊ व बराछा को शहर से जोड़ने के लिए सई नदी पर पुल बनाने और अम्बेडकर चौराहे से सटे मार्ग को तैयार कर अमेठी बाईपास से जोड़ने के लिए प्रस्ताव भेजा था. इस पर लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता सेतु लखनऊ वीके श्रीवास्तव ने राज्य सेतु निगम के प्रबंध निदेशक को पत्र भेजकर नदी पर पुल बनाने का इस्टीमेट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

जाम से मिलेगी मुक्ति

दहिलामऊ व बराछा के बीच सई नदी पर पुल बनने से शहर की तस्वीर बदल जाएगी. पुल बनने से कचहरी से चिलबिला की ओर जाने वाले लोगों को सहूलियत होगी, उन्हें जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. इस पुल के निर्माण से अमेठी जिले की राह आसान तो होगी ही, शहर का विकास तेजी से होगा. शासन के इस आदेश के बाद लोगों में खुशी का माहौल है.

Last Updated : Nov 2, 2020, 12:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details