उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

80 पॉइंट पर एंटी रोमियो की टीम सिखा रही मनचलों को सबक

By

Published : Apr 8, 2022, 9:07 PM IST

प्रतापगढ़ में एंटी रोमियो स्क्वायड अभियान के तहत नवरात्र के दिनों में मंदिर, स्कूल काॅलेज सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों सहित 80 पॉइंट पर चेकिंग कर मनचलों को सबक सीखा रही है.

ETV BHARAT
एंटी रोमियो स्क्वायड की प्रभारी सरस्वती निगम

प्रतापगढ़: जनपद में 180 पॉइंट पर एंटी रोमियो की टीम चेकिंग कर रही है. यूपी में दोबारा योगी सरकार की वापसी के बाद एंटी रोमियो स्क्वायड की टीम धरातल पर उतरकर मनचलों को सबक सिखा रही है.

एंटी रोमियो की टीम नवरात्र को लेकर सार्वजनिक स्थलों पर चेकिंग पॉइंट पर धमककर सैकड़ों मनचलों को पकड़ रही है. इस दौरान उन्हें हिदायत भी दी जाती है और छोड़ दिया जाता है. लोगों में एंटी रोमियो टीम के सार्वजनिक स्थलों पर दबिश देने से हड़कंप है. गौरतलब है कि महिलाओं की सुरक्षा और बेटियों की सुरक्षा के लिए प्रदेश सरकार ने एंटी रोमियो स्क्वायड (Anti Romeo Squad9) का गठन किया था. यह टीम सादी वर्दी में रहकर लोगों पर निगरानी रखती है.

80 पॉइंट पर एंटी रोमियो की टीम कर रही गस्त

महिला थाना प्रभारी और एंटी रोमियो स्क्वायड की प्रभारी सरस्वती निगम ने बताया कि अभियान के तहत नवरात्र के दिनों में मंदिर, स्कूल काॅलेज सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों पर रोजाना जांच करते हुए अब तक 180 पॉइंट पर चेकिंग कर मनचलों को सबक सिखाया गया है. उन्होंने बताया कि स्कूली छात्र-छात्राओं से संवाद करते हुए सुरक्षा का भरोसा भी दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:बेटी को अफसर बनाने निकल पड़ा पूरा गांव, दिल को छू लेने वाली ये खबर जरूर पढ़ें

उन्हें कहा कि किसी भी प्रकार से छेड़खानी और अराजकता जैसी घटनाओं की सूचना तत्काल एंटी रोमियो स्क्वायड प्रभारी को दें ताकि समय पर मनचलों को सबक सिखाया जा सके. सूत्रों का दावा है कि एंटी रोमियो स्क्वायड टीम के पास संसाधन की कमी है. वाहन की कमी के साथ ही महिला दरोगा की कमी के चलते विभिन्न स्थानों पर चेकिंग के दौरान टीम को समस्या का सामना करना पड़ता है.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details