उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वरुण गांधी ने रेल मंत्री को लिखा पत्र, कई रूटों पर ट्रेन संचालन की मांग

सांसद वरुण गांधी ने रेल मंत्री को पत्र लिखकर कई रूटों पर ट्रेन संचालन की मांग की है.

By

Published : Aug 10, 2022, 5:05 PM IST

Etv bharat
वरुण गांधी ने लिखा केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र

पीलीभीतः बीते कुछ दिनों से अपनी सरकार पर ट्वीट के जरिए हमला बोलने वाले सांसद वरुण गांधी ने व्यापारी नेता के पत्र का हवाला देकर केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र लिखा है. इस पत्र के जरिए उन्होंने कई रूटों पर ट्रेन संचालन की मांग की है.

उद्योग व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष जितेंद्र गुप्ता ने सांसद वरुण गांधी को पत्र लिखकर व्यापारियों की समस्याओं से अवगत कराया था. पत्र में उन्होंने लिखा था कि दिल्ली, लखनऊ और मथुरा रूट पर सीधी ट्रेन न होने के कारण व्यापारियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

सांसद वरुण गांधी ने इसी पत्र का हवाला देकर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा है. इसमें जिक्र किया है कि दिल्ली, लखनऊ और मथुरा आने-जाने के लिए सीधी ट्रेन न होने के कारण व्यापारियों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है. पत्र में उन्होंने पीलीभीत से दिल्ली लखनऊ और मथुरा के लिए ट्रेन संचालित करने की मांग की है.

उन्होंने रेल मंत्री को एक और पत्र लिखा है. इसमें वरुण गांधी ने लिखा है कि पीलीभीत से मैलानी तक बड़ी रेल लाइन का कार्य पूरा हो चुका है परंतु शाहगढ़ से पीलीभीत रेल लाइन का काम अत्यंत धीमी गति से चल रहा है. चार-पांच साल से यह काम चल रहा है. रेल लाइन पर गाड़ियों का संचालन न होने के कारण जनता और व्यापारियों का काफी नुकसान हो रहा है. वरुण गांधी ने क्षेत्रीय जनता व किसानों के हित का ध्यान रखते हुए लखनऊ आने जाने वाली गाड़ियों का संचालन प्राथमिकता के आधार पर करवाने की मांग की है. पीलीभीत से शाहगढ़ रेलखंड के रोड पर कार्य को अति शीघ्र पूरा कराने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश देने की बात भी पत्र में लिखी है.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details