उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऑक्सीजन की किल्लत : एसएस अस्पताल ने मरीजों की भर्ती से किया इनकार

By

Published : May 7, 2021, 8:12 PM IST

पीलीभीत में कोरोना के बढ़ते मरीजों के बीच ऑक्सीजन का संकट गहराता जा रहा है. शुक्रवार को शहर के एसएस अस्पातल में ऑक्सीजन की इतनी कमी थी कि अस्पताल प्रबंधक ने सीएमओ को पत्र लिखकर मरीजों को भर्ती करने से इनकार कर दिया.

etv bharat
निजी अस्पताल

पीलीभीत: शहर में मरीजाें का आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. वहीं व्यवस्थाएं पटरी पर आने की बजाय बे पटरी हाेती जा रही हैं. जनपद में शुक्रवार को ऑक्सीजन का संकट रहा. शहर के एसएस अस्पताल की प्रबंधक प्रांजल अग्रवाल ने ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों को भर्ती करने से इनकार कर दिया. इसके लिए डॉ. प्रांजल ने सीएमओ डॉ. सीमा अग्रवाल को पत्र लिखा है.

सीएमओ को लिखा गया पत्र.

सीएमओ को लिखा पत्र
जिले के चार निजी अस्पतालों को कोविड-19 सेंटर के रूप में चिह्नित किया गया है. एसएस हॉस्पिटल में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के लिए 20 बेड की व्यवस्था की गई है. अस्पताल संचालक डॉ. प्रांजल अग्रवाल ने सीएमओ के नाम शुक्रवार को एक पत्र लिखा. पत्र में उन्होंने अस्पताल में ऑक्सीजन के किल्लत की बात कही है.

पत्र में उन्होंने लिखा कि कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत है, जिसकी आपूर्ति के लिए कई बार अवगत कराया जा चुका है. बावजूद इसके मांग के अनुसार आपूर्ति नहीं मिल रही है. साथ ही कुछ ऐसे मरीज हैं, जो इस समय वेंटिलेटर पर हैं. डॉ. प्रांजल अग्रवाल के मुताबिक, अस्पताल में कुल 40 ऑक्सीजन सिलेंडर की प्रतिदिन आवश्यकता है. जिसके बदले मात्र 5 से 10 सिलेंडरों की ही सप्लाई मिल पा रही है.

इसे भी पढ़ें :बहरीन से ऑक्सीजन की पहली खेप लेकर न्यू मैंगलोर बंदरगाह पहुंचा आईएनएस तलवार

मरीजों को पर्याप्त ऑक्सीजन देने में असमर्थ
पत्र में जिक्र किया गया कि मांग के अनुरूप सप्लाई न मिलने के कारण अस्पताल में भर्ती मरीजों को अब ऑक्सीजन देना मुश्किल हो रहा है. जिसके चलते अब अस्पताल प्रशासन मरीजों को यहां से हटाने की तैयारी कर रहा है. डॉ. प्रांजल का कहना है कि अस्पताल प्रशासन अब गंभीर मरीजों को भर्ती कर पाने में समर्थ नहीं होगा. इस संदर्भ में सीएमओ डॉ. सीमा अग्रवाल ने कहा कि पत्र प्राप्त हुआ था. ऑक्सीजन सप्लाई आ रही है. जैसे ही ऑक्सीजन सिलेंडर पीलीभीत पहुंचेंगे, अस्पताल को सप्लाई दे दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details