उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पीलीभीत: शिकारियों के जाल में फंसा तेंदुआ, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

यूपी के पीलीभीत में टाइगर रिजर्व के बराही रेंज में एक तेंदुआ शिकारियों के जाल में फंसा मिला. शिकारियों ने तेंदुआ को पकड़ने के लिए प्लास्टिक का जाल लगा रखा था. सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने जाल में फंसे तेंदुए का रेस्क्यू किया.

By

Published : Sep 25, 2019, 7:20 AM IST

वन विभाग ने किया रेस्क्यू.

पीलीभीत:मामला पीलीभीत टाइगर रिजर्व की बराही रेंज के शेहला बीट का है, जहां एक तेंदुआ जाल में बुरी तरह फंस गया. पास से गुजर रहे ग्रामीणों ने तेंदुए को देखा, जिसकी सूचना वन विभाग को दी गई. सूचना के बाद पहुंची वन विभाग की टीम ने पांच घंटे बाद तेंदुए का सफल रेस्क्यू किया.

वन विभाग ने किया रेस्क्यू.
शिकार करने के लिए लगाया गया था जालपीलीभीत टाइगर रिजर्व की बराही रेंज के सेल्हा बीट में कुछ शिकारियों ने जानवरों के शिकार के लिए जाल लगाया गया था, जिससे आसानी से जानवरों का शिकार किया जा सके, लेकिन सोमवार की रात उस जाल में एक तेंदुआ फस गया. सुबह कुछ ग्रामीणों ने जाल में तेंदुए को देखा, जिसकी सूचना ग्रामीणों ने तत्काल वन विभाग को दी.कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा गया तेंदुआजानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम के साथ फील्ड डायरेक्टर एच राजा मोहन भी मौके पर पहुंचे. वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के साथ रेस्क्यू कर तेंदुए को पकड़ा. पकड़े गए नर तेंदुए को बराही रेंज में रखा गया है, साथ ही जाल को कब्जे में ले लिया गया है.

इसे भी पढ़ें:-कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने पुलिस कॉन्स्टेबल को बताया डकैत, जानिए क्यों

सुबह हम लोगों ने तेंदुए को जाल में फंसा देखा तो तुरंत वन विभाग को सूचित किया, जिसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू करके तेंदुए को कब्जे में ले लिया है.
-गोविंद, प्रत्यक्षदर्शी

ABOUT THE AUTHOR

...view details