उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आचार संहिता का उल्लंघन करने पर 35 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By

Published : Apr 15, 2021, 3:07 PM IST

यूपी के पीलीभीत में आचार संहिता का उल्लंघन करने पर 35 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. गांव कबीरगंज निवासी सलीम पंचायत चुनाव लड़ रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते बिना अनुमति भीड़ जुटाई.

पीलीभीत एसपी.
पीलीभीत एसपी.

पीलीभीत:कोरोना संक्रमण के बीच आचार संहिता और कोविड-19 के नियमों की धज्जियां उड़ाकर प्रत्याशी द्वारा प्रचार प्रसार किया गया. मामला संज्ञान में आने पर हजारा थाने पर मुकदमा दर्ज किया गया और पुलिस उसकी जांच में जुटी है.

हजारा थाना पुलिस द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन और महामारी अधिनियम के तहत प्रत्याशी समेत 35 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज किया गया. आरोप है कि उन्होंने बिना अनुमति भीड़ जुटाई और कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन नहीं किया. गांव कबीरगंज निवासी सलीम पंचायत चुनाव में प्रधान पद का प्रत्याशी है. आरोप है कि प्रत्याशी द्वारा बिना अनुमति समर्थकों को इकट्ठा करके प्रचार प्रचार किया गया. वहीं नियमों की धज्जियां उड़ा कर जुलूस भी निकाला गया. इसकी कोई अनुमति जिला प्रशासन से नहीं ली गई थी. ऐसे में आचार संहिता और कोविड नियमों का खुलकर उल्लंघन जमकर किया गया.

हजारा पुलिस ने पूरे मामले में गांव कबीरगंज निवासी प्रत्याशी सलीम, राजेश, ओमप्रकाश, स्वामी दयाल को नामजद करते हुए 35 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज की है. मामले पर जानकारी देते हुए एसपी किरीट कुमार ने बताया है कि आचार संहिता के उल्लंघन का मामला सामने आया था. फिलहाल जिसपर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

इसे भी पढ़ें-नए संक्रमित मरीज खुद को घर में करें आइसोलेटः मुख्यमंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details