उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दारोगा ने उबलते दूध पर मारी लात, दिव्यांग झुलसा

योगी सरकार कोरोना के खिलाफ लगातार मुहिम चला रही है, साथ ही पुलिस महकमा भी इस मुहिम में लगातार कोविड गाइडलाइन का पालन करवा रही है. मगर कभी कभी खाकी का रौब भी देखने को मिल जाता है. ऐसा ही खाकी की दबंगई का मामला पीलीभीत जिले के पूरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शेरपुर कला गांव से सामने आया है. जहां वर्दी की हनक में चूर एक दारोगा ने दिव्यांग के होटल में उबलते दूध के बर्तन पर लात मार दी. जिससे दिव्यांग झुलस गया.

By

Published : Jul 11, 2021, 8:21 PM IST

दारोगा ने उबलते दूध पर मारी लात
दारोगा ने उबलते दूध पर मारी लात

पीलीभीत: लॉकडाउन के दौरान रोजी-रोटी की खातिर दूध बेचने वाले एक दिव्यांग को होटल खोलना भारी पड़ गया. लॉकडाउन का पालन कराने के लिए खाकी वर्दी में सड़क पर गुजर रहे दारोगा की नजर जब दिव्यांग के होटल पर पड़ी तो वर्दी की हनक में चूर दारोगा ने उबलते दूध के बर्तन पर लात मार दी. जिससे उबलता दूध विकलांग के शरीर पर जा गिरा और विकलांग गंभीर रूप से घायल हो गया. दारोगा की इस रवैये से गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा कर दारोगा की दबंगई का विरोध किया.

गर्म दूध से झुलसा दिव्यांग
मामला पूरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शेरपुर कला गांव का है, जहां गांव के ही रहने वाले दिव्यांग खालिद दूध बेचकर अपना जीवन यापन करते हैं. रविवार को लॉकडाउन के दौरान भी रोजी-रोटी कमाने के खातिर खालिद ने अपनी दूध की दुकान खोली थी. इस दौरान खालिद जब दूध गर्म कर रहा था तब लॉकडाउन का पालन कराने पहुंचे दरोगा सुभाष यादव की नजर होटल पर पड़ी. खुले हुए होटल को देख दारोगा का गुस्सा सातवें आसमान पर पंहुच गया. वर्दी के रौब में दरोगा ने उबलते दूध के बर्तन पर लात मार दी. जिससे खोलता दूध दिव्यांग खालिद के ऊपर जा गिरा. जिसके कारण खालिद गंभीर रूप से घायल हो गया. ग्रामीणों का आरोप है इस दौरान खाकी वर्दी दरोगा सुभाष यादव ने गांव वालों को जमकर गालियां भी दीं, जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगाकर दरोगा की दबंगई का विरोध किया.ग्रामीणों द्वारा जाम लगाए जाने की सूचना जैसे ही पूरनपुर थाने पहुंची तो पुलिस हरकत में आ गई. आनन-फानन में थाने की तमाम फोर्स ग्रामीणों द्वारा लगाए गए जाम को खुलवाने के लिए पहुंच गई. इस दौरान पुलिस के सामने ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. घायल को सड़क पर रखकर दरोगा की दबंगई के खिलाफ प्रदर्शन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details