उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महिलाओं का अनूठा विरोध, सड़क पर जलाया चूल्हा

मुजफ्फरनगर में बढ़ती महंगाई के खिलाफ महिलाओं ने प्रदर्शन किया. सड़कों पर उतरकर महिलाओं चुल्हे जलाए और खाना पकाकर विरोध जताया. प्रदर्शन के दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की.

By

Published : Feb 23, 2021, 8:22 PM IST

महंगाई के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन.
महंगाई के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन.

मुजफ्फरनगर: देश में निरंतर बढ़ रही महंगाई से आम जन जीवन बद से बदतर होता नजर आ रहा है. एक ओर जहां पिछले एक वर्ष से समस्त देशवासी वैश्विक कोरोना महामारी का दंश झेल रहे हैं. वहीं माध्यम वर्गीय जीवन यापन करने वाला आज अपने रोजगार की तंगी से जूझ रहा है. आम जनमानस के जीवन यापन को नित्य उपयोग में आने वाली घरेलू वास्तु चाहे वह दाल, मसाले, तेल, सब्जियां हो या फिर गैस इन सभी चीजों की कीमतों में निरंतर इजाफा हो रहा है. महिलाओं को अपना घर चलाना मुश्किल हो रहा है.

जिले में सामाजिक संगठन क्रांति सेना की महिला कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर ही चूल्हा रोशन करके चूल्हे पर रोटी-सब्जी बनाते हुए मोदी सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की. महिलाओं ने हाथों में खली कटोरे लेकर (मोदी तेरे राज में कटोरा आ गया हाथ में ) के जमकर नारे लगाकर अपना विरोध जताया.

क्रांति सेना मंडल अध्यक्ष पूनम अग्रवाल ने कहा कि दिन प्रतिदिन बढ़ रही महंगाई के कारण महिलाओं को घर चलाने में बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सरकार को दिन-प्रतिदिन बढ़ रही महंगाई के प्रति ध्यान देने की आवश्यकता है. वरना आने वाले समय में सरकार को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details