उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 1, 2022, 2:43 PM IST

ETV Bharat / state

आरओ लगाने के नाम पर लाखों का फर्जीवाड़ा, तीन आरोपी गिरफ्तार

फर्जी आरओ घोटाला मामले में बुढ़ाना ब्लॉक में तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एडीओ कृषि, ग्राम पंचायत सचिव समेत 3 लोगों पर फर्जी तरीके से लाखों रुपये खपाने का आरोप है. फिलहाल मामले में गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

etv bharat
लाखों का फर्जीवाड़ा

मुजफ्फरनगर:आरो लगाने में घोटाला करने के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. कल्याणपुर गांव में एडीओ कृषि, ग्राम पंचायत सचिव समेत 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है. इन तीनों लोगों ने फर्जी कार्ड दिखाकर ठेकेदार के जरिए बिल बनवाए थे. उसके बाद बिल को सत्यापित कर पैसा निकाल लिया.

साल 2020 में कुछ माह के लिए प्रशासक कार्यकाल रहा था. बुढ़ाना ब्लॉक में उस दौरान एडीओ कृषि आनंद पाल प्रशासक रहे थे. गांवों में नए प्रधान बनने के बाद उन्हें बैंक खाते खाली मिले तो शिकायत की गई. इसके बाद मामले की गंभीरता से जांच कराई गई. कल्याणपुर गांव के ग्राम पंचायत सचिव फैसल अली ने फर्जी रूप से आरओ लगवाने के बिल बनवाए थे.

पहले बुलडोजर की पूजा फिर कवि सम्मेलन, वीडियो में सुनिए इन मजेदार हास्य कवियों को.

यह बिल जिले के गंगारामपुरा निवासी ठेकेदार रवि कुमार की फर्म से बनवाए गए थे. मामले की जांच के लिए टीम ने गांव पहुंचकर आरओ की पुष्टि के लिए पड़ताल की थी. हालांकि मौके पर आरओ नहीं मिले थे. तभी ठेकेदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. पूछताछ में ठेकेदार ने बताया कि उसकी फर्म से बोरिंग का सामान खरीदा गया था.

मामले में करीब 2 लाख रुपये ठेकेदार ने अपने पास रख लिए थे. करीब एक लाख 70 हजार रुपये सचिव फैसल और एडीओ कृषि आनंद पाल ने ले लिए थे. इस प्रकरण में 19 सितंबर 2021 को रतनपुरी थाने में सचिव फैसल, एडीओ कृषि आनंद के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी. फिलहाल पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details