उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस के खिलाफ हाईकोर्ट जाएगी पीस पार्टी

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पीस पार्टी के एक पांच सदस्यीय दल ने दौरा किया. इस दौरान पीस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रवक्ता भी मौजूद थे.

By

Published : Dec 29, 2019, 11:44 PM IST

etv bharat
अब्दुल मन्नान

मुजफ्फरनगर: देश भर में CAA और NRC को लेकर विरोध प्रदर्शन के चलते कई जगह हिंसक घटनाएं भी हो चुकी हैं. इसमें से अकेले यूपी में 12 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. यूपी पुलिस पर प्रदर्शनकारियों पर बर्बरता करने और दबिश के नाम पर लोगों पर अत्याचार और घरों में तोड़फोड़ करने के भी आरोप लगे हैं. इसको लेकर पीस पार्टी के 5 सदस्यों का एक दल पिछले कई दिनों से यूपी के दौरे पर है.

हाईकोर्ट जाएगी पीस पार्टी.

रविवार को पीस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल मन्नान और राष्ट्रीय प्रवक्ता शादाब चौहान समेत एक प्रतिनिधिमंडल मुजफ्फरनगर पहुंचा. यहां इन लोगों ने हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा कर लोगों से मुलाकात की. मीडिया से बात करते हुए अब्दुल मन्नान और शादाब चौहान ने सरकार समेत पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि सीएए देश के संविधान के खिलाफ है. सीएए नाम के काले कानून के विरोध में जो आंदोलन हुआ है, उसे तबाह करने के मकसद से प्री-प्लान मर्डर किए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-लखनऊः अखिलेश यादव का बड़ा एलान, नहीं भरेंगे NPR का फार्म

अब्दुल मन्नान ने कहा कि पुलिस प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पैर में भी गोली मार सकती थी, लेकिन पुलिस ऐसा न करके सीधे सिर और सीने में गोली मार रही है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि वो ऐसा हरगिज नहीं होने देंगे और पुलिस के खिलाफ इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में जाएंगे. पीस पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल मन्नान ने आरएसएस पर आरोप लगते हुए कहा कि उपद्रव के दौरान पुलिस के बीच में आरएसएस के लोग थे, जिन्होंने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोलियां चलाई थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details