उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरिद्वार में तीन दिन चलेगा भाकियू अराजनैतिक का राष्ट्रीय अधिवेशन

By

Published : Oct 9, 2022, 9:35 AM IST

मुजफ्फरनगर में 9 से 11 अक्तूबर तक भारतीय किसान यूनियन संगठन का राष्ट्रीय सम्मेलन रविवार को हरिद्वार में आयोजित होगा. इस सम्मेलन में किसान के मुद्दों पर मंथन किया जाएगा.

Etv Bharat
धर्मेंद्र मलिक

मुजफ्फरनगर: भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) संगठन का राष्ट्रीय सम्मेलन रविवार को हरिद्वार में आयोजित होगा. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि 9 से 11 अक्तूबर तक होने वाले सम्मेलन में किसान के मुद्दों पर मंथन किया जाएगा.

राष्ट्रीय अधिवेशन लाल कोठी निकट भीम गोडा बैराज हरिद्वार पर तय किया गया है. उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता भाग लेंगे. राष्ट्रीय अधिवेशन में तीन दिन किसानों की समस्याओं पर विचार कर देश के किसानों के लिए नीति निर्धारण के लिए प्रस्ताव पास कर भारत सरकार और राज्य की सरकारों को भेजेंगे.

इसे भी पढ़े-तीन दिन के अधिवेशन के बाद क्या करने वाले हैं किसान? ईटीवी भारत ने की बात

राष्ट्रीय सम्मेलन में न्यूनतम समर्थन मूल्य स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर तय किए जाने, न्यूनतम समर्थन मूल्य कानून बनाए जाने, मुक्त व्यापार समझौतों, कृषि निर्यात नीति, स्टोरेज सुविधा, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग, कृषि विपणन, ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार सृजन आदि विषयों पर चर्चा की जाएगी.

संगठन के चेयरमैन राजेंद्र सिंह मलिक, राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश सिंह चौहान काफिले के साथ हरिद्वार जाएंगे. दोनों पदाधिकारियों का काफिला रविवार को शाम 5 बजे मुजफ्फरनगर स्तिथ शिव चौक में पहुंचेगा.

यह भी पढ़े-यूपी में गन्ने की कालाबाजारी, किसान बेंच रहा था 1200 का एक गन्ना

ABOUT THE AUTHOR

...view details